दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी न्यूज़ीलैण्ड की टीम

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

SA vs NZ: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी न्यूज़ीलैण्ड की टीम 

SA vs NZ: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी न्यूज़ीलैण्ड की टीम

विश्व कप 2019 की शुरुआत हो चुकी है. इस बार का विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. इस विश्व कप के 25वें मैच में न्यूज़ीलैण्ड की टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी. न्यूज़ीलैण्ड की टीम अपनी जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी.

ये 11 खिलाड़ी होंगे न्यूज़ीलैण्ड टीम का हिस्सा

1.मार्टिन गुप्टिल

इस टीम का ये सलामी बल्लेबाज इस समय शानदार फॉर्म में चल रहा है. लेकिन पिछले मैच में ये खिलाड़ी जीरो पर आउट हो गया था. इसलिए अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रन बना कर अपनी फॉर्म में वापसी करना चाहेगा. इस खिलाड़ी का विश्व कप में रिकॉर्ड अच्छा रहा है.

2. कॉलिन मुनरो

आक्रामक और लंबी पारियां खेलने के लिए पहचाना जाना वाला ये खिलाड़ी इस समय शानदार फॉर्म में चल रहा है. पिछले मैच में 22 रन बनाने वाला ये खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी टीम के लिए बड़ी पारी खेलने की कोशिश करेगा.

3.केन विलियम्सन

इस टीम के सबसे अच्छे बल्लेबाज के रूप में पहचाने जाने वाले केन विलियम्सन इस टीम के कप्तान भी है. अब तक इस खिलाड़ी ने इस टूनामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है. अब अपनी यही लय ये खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी जारी रखना चाहेगा.

4.रॉस टेलर

ये खिलाड़ी पिछले एक साल से गजब के फॉर्म में चल रहा है. इस विश्व कप में भी रॉस टेलर ने अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी ये खिलाड़ी बड़ी पारी खेलकर अपनी टीम को सेमीफाइनल के करीब ले जाने की कोशिश करेगा.

5.टॉम लाथम

विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में इस टीम में खेलने वाला ये खिलाड़ी बल्लेबाज के रूप में भी शानदार साबित हुआ है. अब तक इस विश्व कप में इस खिलाड़ी ने कोई बड़ी पारी नहीं खेली है. टॉम लाथम ये कमी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पूरी कर सकते हैं.

6.जेम्स निशम

जेम्स निशम एक आलराउंडर के रूप में टीम के लिए सफल रहें है. पिछले मैच में गेंद से अच्छा प्रदर्शन करके मैन ऑफ द मैच बना ये खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बल्ले से मैच जिताऊ पारी खेलने की कोशिश करेगा. इस खिलाड़ी ने पिछले मैच में 5 विकेट निकाले थे.

7.कॉलिन डी ग्रैंडहोम

इस खिलाड़ी से भी न्यूज़ीलैण्ड की टीम को बहुत ज्यादा उम्मीद है. गेंद और बल्ले दोनों से टीम के लिए उपयोगी ये खिलाड़ी विश्व कप में अब तक अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाया है. इसलिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ये खिलाड़ी बड़ी पारी खेलना चाहेगा.

8.मिचेल सेंटनर

स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी न्यूज़ीलैण्ड की टीम में इस खिलाड़ी के ऊपर होगी. गेंद के साथ अपना योगदान देने के साथ ही ये खिलाड़ी बल्ले से भी टीम में अपना योगदान दे सकता है. इसलिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस खिलाड़ी से टीम बहुत ज्यादा उम्मीद कर रही होगी.

9.मैट हेनरी

इस खिलाड़ी ने अब तक के अपने प्रदर्शन से सभी को बहुत प्रभावित किया है. इस गेंदबाज के पास अच्छी लाइन लेंथ के साथ ही साथ गति भी है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी ये गेंदबाज कुछ इसी तरह का प्रदर्शन करना चाहेगा.

10. लॉकी फर्ग्यूसन

स्विंग और गति का अच्छा मिश्रण रखने वाला ये तेज गेंदबाज न्यूज़ीलैण्ड के टीम की गेंदबाजी आक्रमण का प्रमुख सदस्य है. इस खिलाड़ी ने भी अब तक के अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है. अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ये खिलाड़ी अपनी यही लय बरकरार रखना चाहेगा.

11.ट्रेंट बोल्ट

इस टीम का प्रमुख खिलाड़ी अब तक इस विश्व कप में अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं है. पिछले विश्व कप में शानदार गेंदबाजी करने वाले इस खिलाड़ी से न्यूज़ीलैण्ड की टीम उम्मीद कर रही होगी की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ये खिलाड़ी अपनी फॉर्म में वापसी कर लेगा.

Related posts