न्यूज़ीलैंड बनाम पाकिस्तान: रोमांचक मैच में पाकिस्तान ने न्यूज़ीलैंड को दिया करारी शिकस्त

SAGAR MHATRE / 15 January 2016

आज न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच अॉकलैंड में टी ट्वेंटी सीरीज का पहला मैच खेला गया. इस मैच की चर्चा मोहम्मद अमीर की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की वजह से ज्यादा हुई. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया.

पाकिस्तान के पारी की शुरूआत ठीक ठाक रहीं. लेकिन थोडी अच्छी शुरूआत के बाद, अहमद शहजाद आउट हुए, और उसी स्कोर पर मकसुद बिना खाता खोले आउट हुए. उसके बाद हफीज के साथ मिलकर मलिक ने कुछ अच्छे हाथ दिखाए, लेकिन मलीक ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए. लेकिन हफीज ने शानदार 61 रनों की पारी खेली, और वे भी आउट हो गये. उसके बाद उमर अकमल और अफरीदी ने तुफानी बल्लेबाजी करते हुए, 24, और 23 रनों की पारी खेली. और आखिर में इमाद वसीम के 9 गेंदों में 18 रनों के बदौलत पाकिस्तान ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 171 रन बनाए. और न्यूजीलैंड के सामने 172 रनों का लक्ष्य रखा.

न्यूजीलैंड की और से एडम मिलने ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए.

 

इस लक्ष्य का पिछा करते हुए न्यूजीलैंड की शुरूआत खराब रहीं, और गुप्तिल रन आउट हो गये. उसके बाद न्यूजीलैंड के रन ही नहीं बन रहे थे, लेकिन बाद में मुनरो का तुफान आया, और उन्होंने 27 गेंदों में शानदार 56 रनों की पारी खेली, जिसमे 6 छक्के शामिल थे. उस समय न्यूजीलैंड का पलडा भारी था, लेकिन मुनरो के आउट होते ही, न्यूजीलैंड के एक के बाद एक 5 विकेट गिरे. विल्यमसन ने आखिर तक एक और से शानदार बल्लेबाजी करते हुए, न्यूजीलैंड की जीत की उम्मीद बनाई रखी, लेकिन रनों की औसत काफी ज्यादा बढ गयी थी. आखिर में विल्यमसन भी आउट हुए, और न्यूजीलैंड की बची कुछी उम्मीद खत्म हो गयी. और पाकिस्तान ने ये पहला टी ट्वेंटी मैच 16 रनों से जीत लिया.

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

पाकिस्तान: 171/8, 20 ओवर में (हफीज 61, अकमल 24, मिलने 4 विकेट)

न्यूजीलैंड: 155/10, 20 ओवर में (विल्यमसन 70, मुनरो 56, वहाब रियाज 3 विकेट)

परिणाम: पाकिस्तान ने ये मैच 16 रनों से जीता

Related Topics