कोरोना वायरस की भेंट चढ़ी एक और सीरीज, ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज तीसरी बार हुई रद्द 1

दुनिया पर एक बार फिर से कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ने लगा है। साल 2020 से ही कोरोना का प्रकोप जारी है, जो हाल के महीनों में कुछ शांत पड़ा था, लेकिन एक बार फिर से कोरोना ने अपना रूप दिखाना शुरू कर दिया है। कोरोना के फिर से उठने के साथ ही इसका बड़ा प्रभाव क्रिकेट पर पड़ रहा है।

ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड सीरीज हुई रद्द

क्रिकेट के मैदान में कोरोना ने पिछले 2 साल में कई सीरीज को स्थगित करवाने पर मजबूर किया है, जिसकी भेंट अब एक और सीरीज चढ़ गई है। जिसमें ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली वनडे सीरीज भी रद्द कर दी गई है।

Aus vs NZ

न्यूजीलैंड की टीम इसी महीनें ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जा रही थी, जहां उन्हें 3 मैचों की वनडे सीरीज के अलावा एक मैच की टी20 सीरीज खेलनी थी, लेकिन कोरोना को देखते हुए इस सीरीज को रद्द कर दिया गया।

कोरोना वायरस को देखते हुए रद्द की सीरीज

ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच चैपल-हेडली सीरीज खेली जानी थी। चैपल-हेडली सीरीज को लेकर न्यूजीलैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया रवाना होने वाली थी, लेकिन इससे ठीक पहले इस सीरीज को रद्द कर दिया गया।

कोरोना वायरस की भेंट चढ़ी एक और सीरीज, ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज तीसरी बार हुई रद्द 2

ये सीरीज लगातार तीसरी बार रद्द हुई है। इसकी सबसे बड़ी वजह कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन की बढ़ती रफ्तार है। न्यूजीलैंड में इन दिनों ओमीक्रॉन को देखते हुए काफी सख्ती दिखायी जा रही है।

न्यूजीलैंड की सरकार टीम की वापसी की नहीं दे पाई गारंटी

ऐसे में न्यूजीलैंड की सरकार ने 10 दिन का अनिवार्य क्वारेंटाइम नियम बनाया है। ऐसे में न्यूजीलैंड की सरकार अपनी क्रिकेट टीम की देश में वापसी की गारंटी नहीं दे सकी। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया से सीरीज खेलकर लौटने पर देश में उनकी वापसी मुश्किल हो जाएगी।

कोरोना वायरस की भेंट चढ़ी एक और सीरीज, ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज तीसरी बार हुई रद्द 3

दोनों ही टीमों के बीच इसी साल 17 मार्च से 20 मार्च के बीच ऑस्ट्रेलिया की टीम को न्यूजीलैंड आकर 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस टी20 सीरीज को लेकर भी ऑस्ट्रेलिया की टीम को शायद ही न्यूजीलैंड आने की अनुमति मिलेगी। वैसे इस सीरीज को लेकर अभी कोई खबर नहीं है।