न्यूजीलैंड के गेंदबाजी कोच ने भारतीय टीम को इशारों में दी चेतावनी, कहा हमारे पास खतरनाक गेंदबाजी आक्रमण 1

विश्व क्रिकेट में मौजूदा समय में कुछ टीमों के पास गेंदबाजी की जबरदस्त फौज है। जब तेज गेंदबाजों की बात करते हैं तो कई ऐसी टीमें हैं जिनके पास ऐसे तेज गेंदबाज हैं। जो तेज गेंदबाज एक-दूसरी टीमों को जबरदस्त टक्कर देने का माद्दा दिखा रही हैं। कुछ टीमों के तेज गेंदबाज तो पिछले कुछ साल से गजब का कहर ढा रहे हैं।

न्यूजीलैंड के पास है खतरनाक गेंदबाजी आक्रमण

इसमें सबसे ज्यादा किसी टीम के तेज गेंदबाजों ने प्रभाव डाला हो तो उसके लिए हम आसानी से न्यूजीलैंड की टीम का नाम ले सकते हैं। न्यूजीलैंड के पास एक जबरदस्त गेंदबाजी यूनिट हैं, जिसमें अनुभवी गेंदबाजों के साथ ही कमाल के युवा तेज गेंदबाज हैं।

न्यूजीलैंड के गेंदबाजी कोच ने भारतीय टीम को इशारों में दी चेतावनी, कहा हमारे पास खतरनाक गेंदबाजी आक्रमण 2

न्यूजीलैंड की टीम में तेज गेंदबाजी की बात करें तो ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और नील वेगनर पिछले कुछ सालों से तेज गेंदबाजी की धार को काफी खतरनाक तरीके से मजबूत किए हुए हैं। टेस्ट क्रिकेट में ये तीनों ही गेंदबाज काफी बड़े घातक नजर आते हैं। चो वहीं टीम में डैरेल मिचेल, मैट हैनरी और काइल जैमीसन जैसे युवा नाम भी हैं, तो बेहतर करने का माद्दा रखते हैं।

गेंदबाजी कोच ने कहा, तेज गेंदबाज छोड़ जाएंगे शानदार विरासत

तभी ते न्यूजीलैंड के गेंदबाजी कोच शेन जर्गेसन ने अपनी टीम की गेंदबाजी की खूब तारीफ की। उन्होंने इतना तक कहा कि ये गेंदबाज अपने आपसी वातावरण से एक शानदार विरासत छोड़कर जाएंगे।

न्यूजीलैंड के गेंदबाजी कोच ने भारतीय टीम को इशारों में दी चेतावनी, कहा हमारे पास खतरनाक गेंदबाजी आक्रमण 3

न्यूजीलैंड क्रिकेट के ट्वीटर हैंडल पर जारी एक वीडियों में शेन जर्गेसन ने कहा कि “मेरे अनुसार सबसे ज्यादा जरुरी है कि खिलाड़ी कैसे टीम की जीत के बारे में एकजुट होकर सोचते हैं। कभी-कभी आपको टीम के अन्दर ऐसा वातावरण बनना पड़ता है जिससे खिलाड़ियों में एक दूसरे के लिए भरोसा पैदा हो और वह इस टीम में नजर आता है। मैं इस बात को लेकर खुश हूँ कि इस टीम के सभी खिलाड़ी एक दूसरे के लिए ज्यादा सोचते हैं और मैं जानता हूँ कि ये सभी खिलाड़ी न्यूजीलैंड टीम को गेंदबाजी विभाग में एक शानदार विरासत सौंप कर जायेंगे।”

टीम में करते हैं एक-दूसरे की मदद, बनाया अच्छा वातावरण

इसके आगे न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने भी अपनी बात रखी और कहा कि “हम सभी अपने आप को सुधारने की भरपूर कोशिश करते रहते हैं और इस तरह का माहौल टीम में है कि एक अनुभवी गेंदबाज होने के बाद भी मैं अपने खेल को और भी इम्प्रूव करने की सोचता हूँ, जिससे हम अपने खेल को एक नए स्तर पर ले जाएँ।”

न्यूजीलैंड के गेंदबाजी कोच ने भारतीय टीम को इशारों में दी चेतावनी, कहा हमारे पास खतरनाक गेंदबाजी आक्रमण 4

वहीं नील वेगनर ने कहा कि “एक गेंदबाजी ग्रुप को ध्यान में रखते हुए, साथ ही इंग्लैंड में मैट हेनरी के शानदार प्रदर्शन व डी ग्रैंडहोम और डेरिल मिचेल के होने से मैं ये कह सकता हूँ कि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का ये सबसे बेहतरीन और अनुभवी गेंदबाजी अटैक है।”