न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ने किया खुलासा, बुमराह के डर से उड़ गई थी रात की नींद

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रॉस टेलर का खुलासा सेमीफाइनल वाली रात इस भारतीय खिलाड़ी के डर से नहीं आई नींद 

रॉस टेलर का खुलासा सेमीफाइनल वाली रात इस भारतीय खिलाड़ी के डर से नहीं आई नींद

बुधवार को ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए सेमीफाइनल मैच में हार के साथ ही भारत का आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का सफर खत्म हो गया। भारतीय टीम की इस हार से एक ही पल में भारतीय फैंस की 4 साल के सपनों व उम्मीदों को चकनाचूर कर दिया। भारत बनाम न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल मैच में रॉस टेलर ने बल्ले से सबसे अधिक 74 रन बनाए। जिसकी मदद से न्यूजीलैंड की टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 240 का चुनौतीपूरण स्कोर खड़ा किया।

रॉस टेलर का खुलासा सेमीफाइनल वाली रात इस भारतीय खिलाड़ी के डर से नहीं आई नींद 1

वैसे यह अधिक स्कोर नहीं था लेकिन सेमीफाइनल के हाईवोल्टेज मुकाबले के मद्देनज़र यह अच्छा स्कोर था। न्यूजीलैंड के हाईएस्ट स्कोरर रॉस टेलर ने हाल ही में खुलासा किया है कि वह भारत से मैच से एक रात पहले ठीक से सो नहीं पाए थे।

रॉस टेलर का खुलासा सेमीफाइनल वाली रात इस भारतीय खिलाड़ी के डर से नहीं आई नींद 2

सेमीफाइनल के पहले दिन मंगलवार को जब बारिश के चलते खेल रोका गया तो न्यूजीलैंड की टीम 46.1 ओवर में 211 रन बना चुकी थी और टेलर 67 रन बनाकर खेल रहे थे। ऐसे में न्यूजीलैंड को अपनी बाकी की पारी बुधवार को ऐसी पिच पर पूरी करनी थी, जिसमें बारिश के बाद नमी थी।

इस कारण 3 बजे ही उठ गए थे टेलर

टेलर ने खुलासा किया की बात अगर सिर्फ नमी की होती तो कोई बात नहीं थी, लेकिन रॉस टेलर के सामने मंगलवार रात को उससे भी बड़ा सवाल था कि आखिर बुधवार को तेज गेंदबाजों की मददगार पिच पर वह दुनिया के सबसे बेहतरीन डेथ ओवरों के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और स्विंग कराने में माहिर भुवनेश्वर कुमार का सामना कैसे करेंगे। और यही वजह है कि बुमराह ने उनकी नींद उड़ा दी और रॉस टेलर मुकाबले से पहले ठीक से सो तक नहीं सके।

रॉस टेलर का खुलासा सेमीफाइनल वाली रात इस भारतीय खिलाड़ी के डर से नहीं आई नींद 3

रॉस टेलर ने मैच के बाद इसका खुलासा करते हुए कहा कि

“मैं सुबह तीन बजे ही उठ गया था और सोच रहा था कि मैं कैसे मैदान पर जाकर बल्लेबाजी करूंगा। मेरे सामने डेथ ओवरों का दुनिया का सबसे खतरनाक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार होंगे। जो गेंद के साथ कलाकारी करना जानते हैं। इस कारण वह रातभर ठीक से सो नहीं पाए और सुबह तड़के उठ गया।”

टेस्ट जैसा हो रहा था महसूस

न्यूजीलैंड ने इस जीत के साथ फाइनल में एंट्री कर ली। लेकिन टेलर ने कहा कि

“बिल्कुल टेस्ट मैच जैसा अहसास था कि आप नॉट आउट हैं और आपको अगले दिन बल्लेबाजी के लिए जाना है। हमने मंगलवार को ही बात की थी कि इस पिच पर 240 का स्कोर प्रतिस्पर्धी साबित होगा।”

रॉस टेलर का खुलासा सेमीफाइनल वाली रात इस भारतीय खिलाड़ी के डर से नहीं आई नींद 4

ऐसे में कप्तान केन विलियमसन का जोर इसी बात पर था कि हम अगले दिन अंत तक टिके रहें और इस लक्ष्य तक जरूर पहुंचें। आखिरकार हमने यह किया। हमने भारत को 240 का टार्गेट दिया और जीत हासिल करने में सफल रहे।

Related posts