INDvsNZ- भारत के खिलाफ कानपुर में न्यूजीलैंड की टीम में होंगे ये 11 खिलाड़ी, बदलाव के साथ उतरेगी टीम 1

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज गुरुवार से हो रहा है। कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 25 नवंबर से पहला टेस्ट मैच शुरू होगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज के बाद ये टेस्ट सीरीज होने जा रही है। दोनों ही टीमें जीत की उम्मीद लिए उतरने जा रही हैं।

पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड की सम्भावित-11

न्यूजीलैंड को टी20 सीरीज में 0-3 से करारी मात मिली थी। इस हार के बाद अब न्यूजीलैंड की टीम नए सिरे से शुरुआत कर टेस्ट क्रिकेट में लय हासिल करना चाहेगी। न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट सीरीज में अच्छी खबर ये है कि उनके कई मुख्य खिलाड़ी लौट रहे हैं।

INDvsNZ- भारत के खिलाफ कानपुर में न्यूजीलैंड की टीम में होंगे ये 11 खिलाड़ी, बदलाव के साथ उतरेगी टीम 2

कीवी टीम में कप्तान केन विलियम्सन के साथ ही डेवॉन कॉनवे और काइल जैमीसन की वापसी हो रही है। इसके अलावा टीम में कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं। ऐसे में कीवी टीम पहले टेस्ट मैच में इन 11 के साथ उतर सकती है मैदान में…

टॉम लाथम और कॉनवे करेंगे ओपनिंग

न्यूजीलैंड के लिए इस मैच में सलामी बल्लेबाज के रूप में टॉम लाथम और डेवॉन कॉनवे होंगे। टॉम लाथम लंबे समय के बाद मैदान में नजर आएंगे। तो वहीं टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में चोटिल होने के बाद डेवॉन कॉनवे भी वापसी कर रहे हैं। इस जोड़ी ने आखिरी बार भारत के खिलाफ बढ़िया बल्लेबाजी की थी।

INDvsNZ- भारत के खिलाफ कानपुर में न्यूजीलैंड की टीम में होंगे ये 11 खिलाड़ी, बदलाव के साथ उतरेगी टीम 3

विलियम्सन और टेलर पर मध्यक्रम की बागडोर

न्यूजीलैंड की टीम में मध्यक्रम में दो दिग्गज बल्लेबाज हैं, जिसमें कप्तान केन विलियम्सन और अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर होंगे। ये दोनों ही बल्लेबाज टीम की सबसे बड़ी ताकत हैं, तो साथ ही इनके अलावा भी टीम में हेनरी निकोल्स, टॉम ब्लंडल भी हैं, जो बेहतरीन प्रदर्शन करने का माद्दा रखते हैं।

INDvsNZ- भारत के खिलाफ कानपुर में न्यूजीलैंड की टीम में होंगे ये 11 खिलाड़ी, बदलाव के साथ उतरेगी टीम 4

फिरकी की जिम्मेदारी सेंटनर-एजाज पर

किवी टीम के लिए स्पिन गेंदबाजी में कोई बड़े नाम नहीं है। जिसमें ऑलराउंडर मिचेल सेंटनर के अलावा युवा गेंदबाज एजाज पटेल होंगे। दोनों ही गेंदबाज पिछले कुछ समय से न्यूजीलैंड के लिए गेंदबाजी की स्पिन विभाग को संभाल रहे हैं। इन दोनों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है।

INDvsNZ- भारत के खिलाफ कानपुर में न्यूजीलैंड की टीम में होंगे ये 11 खिलाड़ी, बदलाव के साथ उतरेगी टीम 5

टिम साउदी होंगे तेज गेंदबाजी के अगुआ

टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट नहीं खेल रहे हैं। बोल्ट के वापस जाने से टीम की तेज गेंदबाजी का पूरा जिम्मा टिम साउदी के कंधों पर आ गया है। साउदी आक्रमण की शुरुआत कर सकते हैं तो इनके अलावा टीम में काइल जैमीसन और नील वेगनर उनका साथ देने के लिए तैयार हैं।

INDvsNZ- भारत के खिलाफ कानपुर में न्यूजीलैंड की टीम में होंगे ये 11 खिलाड़ी, बदलाव के साथ उतरेगी टीम 6

न्यूजीलैंड की पूरी प्रेडिक्टेड-11

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लाथम, डेवोन कॉनवे,  रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), काइल जैमीसन, टिम साउदी, मिशेल सेंटनर, एजाज पटेल, नील वैगनर

One reply on “INDvsNZ- भारत के खिलाफ कानपुर में न्यूजीलैंड की टीम में होंगे ये 11 खिलाड़ी, बदलाव के साथ उतरेगी टीम”

Comments are closed.