भारत के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ खेलने उतरेगी न्यूजीलैंड की टीम, कर स

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ खेलने उतरेगी न्यूजीलैंड की टीम, कर सकती है कुछ बड़े बदलाव 

भारत के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ खेलने उतरेगी न्यूजीलैंड की टीम, कर सकती है कुछ बड़े बदलाव

विश्व कप 2019 इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. ये विश्व कप अब रोमांचक मोड़ पर पहुँच चूका है. आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच इस विश्व कप का पहला सेमीफाइनल खेला जायेगा. इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम अपनी पूरी ताकत के साथ खेलने उतरेगी.

इन 11 खिलाड़ियों के साथ खेलने उतरेगी न्यूजीलैंड की टीम

1.मार्टिन गुप्टिल

भारत के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ खेलने उतरेगी न्यूजीलैंड की टीम, कर सकती है कुछ बड़े बदलाव 1

इस विश्व कप में मार्टिन गुप्टिल अभी तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पायें है. अब तक उन्होंने इस विश्व कप में 8 मैच खेले हैं और मात्र 23.71 की औसत से 166 रन बनाए है. लेकिन केन विलियम्सन आज इस अनुभवी खिलाड़ी को फिर से मौका देना चाहेंगे. गुप्टिल भी आज के मैच में भारत के खिलाफ अच्छा करके अपनी टीम को जीत दिलाने का प्रयास करेंगे.

2.हेनरी निकोलस

भारत के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ खेलने उतरेगी न्यूजीलैंड की टीम, कर सकती है कुछ बड़े बदलाव 2

ये खिलाड़ी भी अभी तक विश्व कप में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाया है. हेनरी निकोलस ने इस विश्व कप में 2 मैच में मात्र 8 रन बनाए है. अब केन चाहते हैं की इस सेमीफाइनल मैच में हेनरी निकोलस को एक और मौका मिले. निकोलस भी भारत के खिलाफ रन बना कर अपनी उम्मीदो पर खरा उतरना चाहेंगे.

3.केन विलियम्सन

भारत के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ खेलने उतरेगी न्यूजीलैंड की टीम, कर सकती है कुछ बड़े बदलाव 3

कप्तानी के साथ केन विलियम्सन ने बल्लेबाजी में भी बहुत अच्छा किया है. इस खिलाड़ी ने अब तक इस विश्व कप में 8 मैच 96.20 की औसत से 481 रन बनाए है. इस खिलाड़ी ने 2 शतक और एक अर्द्धशतक भी लगाया है. केन विलियम्सन अब सेमीफाइनल में भी अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे.

4.रॉस टेलर

भारत के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ खेलने उतरेगी न्यूजीलैंड की टीम, कर सकती है कुछ बड़े बदलाव 4

इस टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी रॉस टेलर ने भी अब तक इस विश्व कप में कुछ ही पारिया अच्छी खेली हैं. टेलर ने इस विश्व कप में अब तक 8 मैच खेले हैं जिसमें 37.28 की औसत से 261 रन बनाया है. अब भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में ये खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेगा.

5.टॉम लाथम

भारत के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ खेलने उतरेगी न्यूजीलैंड की टीम, कर सकती है कुछ बड़े बदलाव 5

टॉम लाथम का विश्व कप भी अब तक अच्छा नहीं गया था लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ अर्द्धशतक जड़ कर इस खिलाड़ी ने अच्छी वापसी कर ली है. टॉम ने अब तक इस विश्व कप में 8 मैच खेलकर मात्र 98 रन बनाए है. अब भारत के खिलाफ मिली हुई फॉर्म में लाथम बरकरार रखना चाहेंगे.

6. जेम्स निशम

भारत के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ खेलने उतरेगी न्यूजीलैंड की टीम, कर सकती है कुछ बड़े बदलाव 6

टीम के आलराउंडर खिलाड़ी जेम्स निशम का ये विश्व कप ठीक ठाक गया है. इस खिलाड़ी ने अब तक 8 मैच में 201 रन बनाए और 11 विकेट निकाले है. इस कारण अब कप्तान केन विलियम्सन को इस खिलाड़ी से सेमीफाइनल मैच में उम्मीद बढ़ गयी है. ये खिलाड़ी भी अच्छा प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगा.

7.कॉलिन डी ग्रैंडहोम

भारत के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ खेलने उतरेगी न्यूजीलैंड की टीम, कर सकती है कुछ बड़े बदलाव 7

ये खिलाड़ी भी अब तक समय समय पर अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करता रहा है. अब तक इस खिलाड़ी ने 8 मैच खेलकर 158 रन बनाए और 5 विकेट भी निकाले. सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ ये खिलाड़ी अपने प्रदर्शन में सुधार करते हुए टीम को जीत दिलाने का प्रयास करेगा.

8.मिचेल सेंटनर

भारत के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ खेलने उतरेगी न्यूजीलैंड की टीम, कर सकती है कुछ बड़े बदलाव 8

स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी न्यूजीलैंड के टीम में मिचेल सेंटनर के कंधो पर होगी. अब तक इस खिलाड़ी 2019 के विश्व कप में 8 मैच खेलकर मात्र 58 रन बनाए और 4 विकेट लिए है. अब सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम के खिलाफ ये खिलाड़ी अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहेगा.

9.लॉकी फर्ग्यूसन

भारत के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ खेलने उतरेगी न्यूजीलैंड की टीम, कर सकती है कुछ बड़े बदलाव 9

पिछले मैच में ये खिलाड़ी टीम से बाहर था. अब लॉकी फर्ग्यूसन टीम में वापसी करते हुए अच्छा प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगे. इस खिलाड़ी ने अब तक 2019 के विश्व कप में 7 मैच खेले हैं. जिसमे 17 विकेट निकाले हैं. अब भारत के खिलाफ भी ये खिलाड़ी अपना प्रदर्शन दोहराना चाहेंगा.

10.मैट हेनरी

भारत के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ खेलने उतरेगी न्यूजीलैंड की टीम, कर सकती है कुछ बड़े बदलाव 10

इस तेज गेंदबाज ने भी अब तक अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है. मैट हेनरी ने अब तक इस विश्व कप में 7 मैच खेले हैं जिसमें 10 विकेट अपने नाम किये है. भारतीय टीम के खिलाफ ये गेंदबाज शानदार प्रदर्शन करके अपनी टीम को जीत दिलाने का प्रयास करेगा.

11.ट्रेंट बोल्ट

भारत

इस खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से न्यूजीलैंड की टीम को पिछले कई सालों से मैच जिताए है. इस विश्व कप में अब तक बोल्ट ने 8 मैच खेलकर 15 विकेट निकाले है. भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने वाले ट्रेंट बोल्ट इस मैच में शानदार गेंदबाजी करके अपनी टीम को फाइनल में ले जाने ला प्रयास करेगा.

Related posts