इयोन मॉर्गन के अनुसार न्यूजीलैंड रही इस टूर्नामेंट की सबसे मजबूत टीम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

World Cup 2019: इयोन मॉर्गन के अनुसार भारत या ऑस्ट्रेलिया नहीं, बल्कि यह टीम रही टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ टीम 

World Cup 2019: इयोन मॉर्गन के अनुसार भारत या ऑस्ट्रेलिया नहीं, बल्कि यह टीम रही टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ टीम

स्टेज सज चुकी है… आज रविवार, 14 जुलाई को आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप का फाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड और मेजबान इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जा रहा है. दोनों ही टीमें आज टूर्नामेंट जीतने के लिए अपनी जी जान लगा देगी.

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड यह दोनों ही ऐसी टीम है, जिन्होंने आज तक एक बार भी वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीता है. जो भी टीम यह मुकाबला जीतकर अपने नाम करेगी, वह पहली बार विश्व कप भी जीतेगी.

मॉर्गन के अनुसार यह टीम रही टूर्नामेंट की सबसे बेस्ट टीम

World Cup 2019: इयोन मॉर्गन के अनुसार भारत या ऑस्ट्रेलिया नहीं, बल्कि यह टीम रही टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ टीम 1

फाइनल मैच से ठीक एक दिन पहले दोनों टीमों के कप्तानों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया और इसी प्रेस मीट के दौरान इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन ने उस टीम का नाम बताया, जो इस पूरे टूर्नामेंट की सबसे मजबूत टीम रही. इयोन मॉर्गन ने अपने एक बयान में कहा,

”मेरे हिसाब से न्यूजीलैंड पूरे टूर्नामेंट की सबसे मजबूत टीम रही. इस टीम को हराना वाकई में बहुत मुश्किल काम है. सेमीफाइनल में उनका जो प्रदर्शन वह सर्वश्रेष्ठ रहा. रविवार के दिन इस टीम को हराना हमारे लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा. किवी टीम से मिलने वाले चैलेंज के लिए हम तैयार है.”

वाकई में न्यूजीलैंड ने दिखाया शानदार खेल

World Cup 2019: इयोन मॉर्गन के अनुसार भारत या ऑस्ट्रेलिया नहीं, बल्कि यह टीम रही टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ टीम 2

इस बात में कोई शक नहीं है, कि न्यूजीलैंड की टीम ने पूरे विश्व कप के दौरान काफी शानदार खेल दिखाया. लीग स्टेज में टीम 11 पॉइंट्स के साथ चौथे पायदान पर रही थी. सेमीफाइनल मैच में भी किवी टीम टूर्नामेंट जीतने की फेवरेट मानी जा रही भारतीय टीम को पूरे 18 रनों से हराया था.

न्यूजीलैंड की टीम लगातार दूसरी बार वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है और इस बार विलियमसन एंड कंपनी जरुर प्रतियोगिता जीतकर इतिहास रचने के लिए बेकरार रहेगी.

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि इस विश्व कप के लीग स्टेज में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच जो मुकाबला खेला गया था उसे मेजबान इंग्लिश टीम ने 119 रनों के एक बड़े अंतर से जीतकर अपने नाम किया था.

Related posts