इन क्रिकेटरों के बच्चों ने भी चुनी क्रिकेट की राह, आज कर रहे है नाम रोशन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सचिन-अर्जुन तेंदुलकर से पहले इन भारतीय पिता-पुत्र की जोड़ी खेल चुकी है भारत के लिए क्रिकेट, लेकिन सिर्फ 2 ही रहे सफल 

सचिन-अर्जुन तेंदुलकर से पहले इन भारतीय पिता-पुत्र की जोड़ी खेल चुकी है भारत के लिए क्रिकेट, लेकिन सिर्फ 2 ही रहे सफल
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

वैसे आपने क्रिकेट में दो भाईयों की एक टीम से खेलने की कहानी खूब सुनी और देखी होगी. फिर चाहे हार्दिक पांड्या- कुणाल पांड्या की जोड़ी हो या इरफान पठान-युसूफ पठान की जोड़ी हो या अफ्रीकी टीम में धमाल मचाने वाले एल्बी मोर्केल – मोर्ने मोर्केल हो. इनकी जोड़ियों ने क्रिकेट में खूब धमाल मचाया हैऔर वर्तमान में भी मचा रहे है.

सचिन-अर्जुन तेंदुलकर से पहले इन भारतीय पिता-पुत्र की जोड़ी खेल चुकी है भारत के लिए क्रिकेट, लेकिन सिर्फ 2 ही रहे सफल 1

लेकिन आपने शायद पिता- पुत्र के बारे में सुना होगा.  इस श्रेणी में बड़े-बड़े नाम है जिन्होंने अपने पिता के नक्शेकदम पर चलकर क्रिकेट की दुनिया में धमाल मचाया है. और तो और आज के इस दौर में भी कई धमाल मचा रहे है, जिसमें सबसे ऊपर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बेटे का नाम आता है. जिसने अभी हाल में ही श्रीलंका में होने वाले अंडर 19 वर्ल्ड कप का चयन किया गया है.

पिता -पुत्र की जोड़ियाँ 

सचिन- अर्जुन तेंदुलकर 

 

(Image: Reuters)

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने  क्रिकेट के दौर को स्वर्णिम बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी. क्रिकेट में 100 शतकों का रिकॉर्ड बनाने वाले सचिन क्रिकेट की वह अनूठी उपलब्धि है. जिसे भारतीय क्रिकेट दोबारा हासिल नहीं कर सकता.

AFP PHOTO)

उनके बेटे अर्जुन तेंदुलकर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज है, जो आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज बेन स्टोक्स की तरह बनना चाहते है. अभी हाल में ही इनको अंडर 19 टीम का हिस्सा बनाया गया है, श्रीलंका दौरे में शामिल अर्जुन दो चार दिवसीय मैच खेलेंगे.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts

Leave a Reply