भारत के लिए आई ख़ुशी की खबर, पीसीबी छोड़ सकता है एशिया कप 2020 की मेजबानी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत के लिए आई ख़ुशी की खबर, पीसीबी छोड़ सकता है एशिया कप 2020 की मेजबानी 

भारत के लिए आई ख़ुशी की खबर, पीसीबी छोड़ सकता है एशिया कप 2020 की मेजबानी

साल 2020 का एशिया कप पाकिस्तान की धरती पर खेला जाना है, लेकिन बीसीसीआई पाकिस्तान की धरती पर अपनी टीम भेजने को राजी नहीं है.  कुछ समय पहले पाकिस्तान ने भारत को धमकी भी दी थी, कि अगर वह एशिया कप में अपनी टीम नहीं भेजगा, तो वह भी टी-20 विश्व कप खेलने अपनी टीम को भारत नहीं भेजेंगे. हालांकि अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप की मेजबानी छोड़ने के संकेत दिए हैं.

पीसीबी का एशिया कप की मेजबानी छोड़ने का संकेत

Ehsan Mani becomes new Chairman of Pakistan Cricket Board
Getty Images

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) प्रमुख ने बुधवार को संकेत दिया कि शायद देश इस साल एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के लिए अपने मेजबानी अधिकार छोड़ सकता है. नेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान सुपर लीग ट्रॉफी लॉन्च के मौके पर बात करते हुए मनी ने कहा कि “एशिया कप के स्थल पर फैसला एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) में सभी शेयरधारकों की राय के हिसाब से किया जाएगा.”

एहसान मनी ने कहा, ”हमें सुनिश्चित करना होगा कि एसोसिएट सदस्यों की कमाई प्रभावित नहीं हो. यह पूर्ण सदस्यों के बारे में नहीं है बल्कि एसोसिएट सदस्यों के बारे में है.”

एसीसी को मार्च के पहले हफ्ते में मिलना है और मनी ने कहा कि इसमें एशिया कप के स्थलों और अन्य जानकारियों को अंतिम रूप दिया जाएगा.

बीसीसीआई भी साफ़ कर चूका नहीं जाएंगे पाकिस्तान

भारत के लिए आई ख़ुशी की खबर, पीसीबी छोड़ सकता है एशिया कप 2020 की मेजबानी 1

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए कुछ दिन पहले कहा था,सवाल यह नहीं है कि पीसीबी मेजबानी कर रहा है. यह टूर्नमेंट के स्थल की बात है. अभी इस समय जैसी चीजें हैं, यह साफ है कि हमें तटस्थ स्थल चाहिए होंगे. ऐसी कोई संभावना नहीं है कि भारत मल्टी नेशन टूर्नमेंट में हिस्सा लेने भी पाकिस्तान जाए.

अगर एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) इस बात से खुश है कि एशिया कप बिना भारत के हो तो यह अलग बात है. लेकिन अगर भारत को एशिया कप का हिस्सा होना है तो यह जरूरी है कि टूर्नमेंट पाकिस्तान में न हो. पीसीबी एशिया कप की मेजबानी करे, लेकिन पाकिस्तान में भारत नहीं खेलेगा.”

अगर पाकिस्तान एशिया कप की मेजबानी नहीं करता है, तो भारतीय टीम एशिया कप 2020 में हिस्सा लेगी. निश्चित रूप से यह भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए ख़ुशी की खबर है.

Related posts