टी20 विश्व कप 2021 और भारत के खिलाफ सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम घोषित, रॉस टेलर समेत ये खिलाड़ी बाहर, जानिए किन्हें मिला मौका 1

टी20 वर्ल्ड कप के लिए दुनिया भर की टीमें अपनी तैयारियों में लगे हुए है. यूएई और ओमान में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप के लिए न्यूज़ीलैंड ने भी अपनी तैयारियां कर चूका है और अब टीम  का ऐलान किया है. न्यूजीलैंड ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. 15 सदस्यीय टीम में एडम मिल्ने को कवर के तौर पर 16वें खिलाड़ी के रूप में टीम में शामिल किया गया है.

टी20 विश्व कप 2021 और भारत के खिलाफ सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम घोषित, रॉस टेलर समेत ये खिलाड़ी बाहर, जानिए किन्हें मिला मौका 2

केन विलियमसन की अगुवाई वाली इस टीम में मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी और टॉड एस्टल के रूप में तीन स्पिनर होंगे, वहीं मार्क चैपमैन और ग्लेन फिलिप्स को बैकअप खिलाड़ी के रूप में चुना गया है. अपने टेस्ट डेब्यू मैच में शानदार दोहरा शतक जड़ने वाले डेवोन कॉनवे को टीम में शामिल किया गया है, जबकि काइल जेमीसन को भी टीम में जगह दी गई है। अनुभवी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल को भी टीम में रखा गया है।

तेज गेंदबाजी में आक्रमण की कमान टिम साउदी के साथ ट्रेंट बोल्ट और लॉकी फर्ग्युसन संभालेंगे और ऑलरांडर के रूप में इस टीम में जिमी नीशम और डेरिल मिशेल को जगह दी गई है।

इन खिलाड़ी को नहीं मिली जगह

न्यूज़ीलैंड ने इस टीम में इन खिलाड़ियों का चयन नहीं किया इसमें  टॉम लैथम, रॉस टेलर और कॉलिन डी ग्रैंडहोम जैसे खिलाड़ियों को जगह नहीं दी गई है।

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भी यही टीम

टी20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूज़ीलैंड की टीम भारत से टी20 सीरीज भी खेलेगी. न्यूजीलैंड की यह टीम टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारत दौरे पर होने वाली टी20 सीरीज के लिए भी चुनी गयी है।

ICC टी20 विश्व कप और भारत के लिए इस प्रकार है टीम

केन विलियमसन (c), टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, काइल जैमीसन, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, टिम सेफर्ट (wk), ईश सोढ़ी, टिम साउथी ,एडम मिल्ने (16वां व्यक्ति – इंजरी कवर)