अगले सीजन आईपीएल 2020 की दिसंबर में हो सकती है नीलामी- रिपोर्ट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन के लिए दिसंबर में हो सकती है नीलामी 

इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन के लिए दिसंबर में हो सकती है नीलामी

क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग अपने 12 सफलतम सीजन के आयोजन के बाद अब 13वें आईपीएल सीजन के लिए तैयार है। बीसीसीआई के बैनर तले खेली जाने वाली टी20 क्रिकेट लीग आईपीएल के अगले सीजन के शुरू होने में अभी तो कुछ महीनें शेष हैं लेकिन तैयारियां जोर पकड़ने लगी हैं।

सभी फ्रेंचाइजी का ध्यान है आईपीएल 2020 की नीलामी पर

अगले साल होने वाले आईपीएल 2020 के लिए पिछले  कई दिनों से फ्रेंचाइजी अपनी टीम में फेरबदल कर रहे हैं। तो वहीं अब सभी फ्रेंचाइजी की नजरें अगले सीजन के लिए होने वाली नीलामी पर जा टिकी हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन के लिए दिसंबर में हो सकती है नीलामी 1

आईपीएल 13 अगले साल अप्रैल के महीनें में शुरू होगा लेकिन अभी से फ्रेंचाइजी के बीच टीमों से बाहर हुए और नए खिलाड़ियों की होने वाली नीलामी प्रक्रिया पर पूरा ध्यान केन्द्रित है।

दिसंबर में नीलामी होने की है संभावना-रिपोर्ट

खिलाड़ियों की ट्रेडिंग का दौर चला जिसके बाद अब दिसंबर में आईपीएल 13 की नीलामी होने की संभावना है। आईपीएल के अगले सीजन के लिए एक रिपोर्ट की माने तो नीलामी दिसंबर के महीनें में हो सकती है।

इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन के लिए दिसंबर में हो सकती है नीलामी 2

एक रिपोर्ट की माने तो दिसंबर में मिनी नीलामी होगी जिसमें फ्रेंचाइजी के लिए कुछ खिलाड़ियों को खरीदने का मौका मिलेगा। इस नीलामी में कुल 3 करोड़ रूपए की बढ़ोतरी के साथ कुल 86 करोड़ रूपये खर्च किए जा सकते हैं। जो सभी फ्रेंचाइजी की ओर से होंगे।

पिछले आईपीएल नीलामी में 60 खिलाड़ियों पर हुए थे 106.80 करोड़

आईपीएल 2019 की नीलामी में कुल 60 खिलाड़ियों पर बोली लगाई गई थी जिसके लिए 106.80 करोड़ रूपये खर्च हुए थे। जयपुर में हुई उस नीलामी के दौरान सबसे महंगे जयदेव उनादकट और वरूण चक्रवती रहे थे जिन्हें 8.4 करोड़ रूपये में खरीदा गया था। तो विदेशी खिलाड़ियों में इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम कुरैन को 7.2 करोड़ के साथ सबसे ज्यादा रकम हाथ लगी थी।

इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन के लिए दिसंबर में हो सकती है नीलामी 3

आपको बता दें कि इस बार की नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब से हटे आर अश्विन पर दिल्ली कैपिटल्स की नजरें हैं तो वहीं आरसीबी भी अपने साथ कुछ अच्छे खिलाड़ियों को जोड़ सकती है।

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts