निकोलस पूरन
Northern Warriors v Delhi Bulls. Abu Dhabi T10 Season 4. Zayed Cricket Stadium, Abu Dhabi. 30th January 2021. #NWvDB #AbuDhabiT10 #inAbuDhabi

अबु धाबी टी10 लीग में एक के एक विस्फोटक पारियां देखने को मिल रही हैं। इसी क्रम में अब नार्दन वॉरियर्स के विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन ने ऐसी बल्लेबाजी की, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। उन्होंने 6,6,6,6,6,4,4,4,4 लगाते हुए 54 रन बना डाले। इस आतिशी पारी के लिए पूरन को मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया।

निकोलस पूरन ने बल्ले से बरसाई आग

निकोलस पूरन

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन इन दिनों अबु धाबी टी10 लीग में नार्दन वॉरियर्स की कप्तानी करते नजर आ रहे हैं। शनिवार को दिल्ली बुल्स के साथ खेले गए मुकाबले में पूरन ने अपनी बल्लेबाजी से दिल्ली के गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए।

पूरन ने 21 गेंदों पर 6,6,6,6,6,4,4,4,4,……के साथ 54 रनों की आतिशी पारी खेली और अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की। पूरन टीम के कप्तान हैं और उन्होंने इस कप्तानी पारी से नार्दन को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई ही है, साथ ही उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब की फ्रेंचाइजी को भी अबु धाबी से शुभ संकेत दिए हैं कि वह कमाल के फॉर्म में हैं।

नार्दन वॉरियर्स ने 32 रन से जीता मैच

निकोलस पूरन की 56 रनों की आतिशी पारी की मदद से नार्दन की टीम ने 3 विकेट खोकर 138 रनों का लक्ष्य निर्धारित करने में अहम भूमिका निभाई। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी ड्वेन ब्रावो की कप्तानी वाली दिल्ली बुल्स की टीम 7 विकेट के नुकसान पर 105  रन ही बना सकी और पूरन की टीम ने 32 रनों से मैच को अपने नाम कर लिया।

कमाल की पारी के लिए पूरन को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। इसके अलावा इस मैच में दो ओवर में सिर्फ 15 रन देकर तीन विकेट झटके और हैट्रिक पूरी की। वह अबु धाबी टी10 लीग में हैट्रिक लेने वाले चौथे गेंदबाज बन गए हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम होगी खुश

निकोलस पूरन

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा हैं। टी10 लीग में उनकी कमाल की बल्लेबाजी देखकर यकीनन पंजाब के कप्तान केएल राहुल काफी खुश होंगे कि टूर्नामेंट शुरु हने से पहले उनकी टीम का फिनिशर कमाल के फॉर्म में है।

पंजाब ने आगामी सीजन के लिए पूरन को रिटेन कर टीम में बनाए रखा है। बताते चलें, पूरन ने अब तक अबु धाबी टी10 लीग में 2 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 36.50 के औसत से 73 रन बनाए हैं।