निकोलस पूरन

आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। इस मैच के दौरान पंजाब के विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन ने एक ऐसा हैरतअंगेज कैच लपका, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। पूरन के उस कैच को देखकर फील्डिंग के लिए विश्व क्रिकेट में मशहूर जोंटी रोड्स ने भी जमकर तारीफ की।

जोंटी रोड्स ने की पूरन के कैच की तारीफ

 

आईपीएल 2020 के नौवां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। बेहद रोमांचक रहे मैच में पंजाब-राजस्थान के बल्लेबाजों ने छक्कों की बारिश करते हुए फैंस का मनोरंजन किया ही। लेकिन मैच के दौरान पंजाब के विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन ने एक ऐसा कैच लिया, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया और उनके फील्डिंग कोच जोंटी रोड्स ने उन्हें देखकर सिर झुकाकर सम्मान दिया। पूरन के कैच की चारों तरफ जमकर तारीफ हो रही है।

IPL 2020: निकोलस पूरन के हैरतअंगेज कैच को देखकर जोंटी रोड्स ने कही दिल छू लेने वाली बात 1

रोड्स ने भी अपने ट्विटर हैंडिल पर सचिन तेंदुलकर के पोस्ट की रीट्वीट करते हुए लिखा- जब क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर इस कैच को बेस्ट कह रहे हैं, तो सवाल ही नहीं उठता कि इस कैच को बेस्ट ना कहा जाए। निकोलस पूरन ने वाकई एक शानदार कैच लिया और पंजाब के सभी फील्डर्स के लिए उदाहरण पेश किया। आज तक मैंने जितने भी डिफेंसिव फील्डिंग देखी है, ये उसमें सबसे शानदार कैच है। 

निकोलस पूरन ने लिया लाजवाब कैच

पंजाब-राजस्थान के बीच खेले गए मैच में पंजाब ने बेहतरीन फील्डिंग व बल्लेबाजी की। जी हां, मयंक अग्रवाल ने 106 रनों की शतकीय पारी खेली। तो वहीं केएल राहुल ने 69 रन बनाए। इसके अलावा निकोलस पूरन के इस लाजवाब कैच ने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया।

राजस्थान के अनुभवी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा 9 रन पर खेल रहे थे, तभी उन्होंने शॉट खेला, जिसे पूरन ने हवा में उड़कर रोक लिया और खुद बाउंड्री पार जा गिरे। लेकिन पूरन के इस प्रयास पर राजस्थान के बल्लेबाज ने जाया करते हुए 4 विकेट से जीत दर्ज कर ली।

राजस्थान रॉयल्स ने जीता मैच

निकोलस पूरन

किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मुकाबला हाई स्कोरिंग रन चेज रहा। इस मैच में पंजाब ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 224 रनों का लक्ष्य बनाया।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की तरफ से स्टीव स्मिथ, राहुल तेवतिया और संजू सैमसन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को 3 गेंद रहते हुए ही हासिल कर लिया। इसी के साथ राजस्थान की टीम ने सबसे बड़ा आईपीएल स्कोर चेज करने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है।