वेस्टइंडीज के लिए खेलने को तैयार विस्फोटक बल्लेबाज, भारतीय टीम के लिए बढ़ा खतरा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वेस्टइंडीज के लिए दूसरे टी-20 में खेलने को तैयार हुआ विस्फोटक बल्लेबाज, भारतीय टीम के लिए बढ़ा खतरा 

वेस्टइंडीज के लिए दूसरे टी-20 में खेलने को तैयार हुआ विस्फोटक बल्लेबाज, भारतीय टीम के लिए बढ़ा खतरा

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 8 दिसंबर यानी आज टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। भारत ने हैदराबाद में हुए पहले मैच को 6 विकेट से अपने नाम कर लिया था। विराट कोहली ने इस मुकाबले में 94 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। वेस्टइंडीज ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 207 रन बना दिए थे।

विस्फोटक बल्लेबाजी की वापसी

विश्व कप

वेस्टइंडीज की टीम में विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन की वापसी हो गयी है। अफगानिस्तान के खिलाफ बॉल टेम्परिंग के आरोप में उन्हें 4 टी-20 मैचों के लिए बैन कर दिया गया था। वह बैन अब समाप्त हो गया है।

अफगानिस्तान के खिलाफ हुए तीन मैचों की टी-20 सीरीज में वह नहीं खेल पाए थे। भारत के खिलाफ पहले मैच में भी वह चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे लेकिन दूसरे मैच में प्लेइंग इलेवन में शामिल होना तय दिख रहा है।

रामदीन होंगे बाहर

वेस्टइंडीज के लिए दूसरे टी-20 में खेलने को तैयार हुआ विस्फोटक बल्लेबाज, भारतीय टीम के लिए बढ़ा खतरा 1

निकोलस पूरन की टीम में वापसी से दिनेश रामदीन को बाहर होना पड़ेगा। पहले मैच में उनके बल्ले से 7 गेंदों में 11 रन निकले थे और अंतिम ओवरों में बड़ा शॉट खेलने में असफल रहे थे। विकेट के पीछे भी रामदीन का प्रदर्शन कुछ खास नहीं था। इसी वजह से पूरन के आने से टीम को मजबूती मिलेगी।

उन्होंने भारत के खिलाफ पिछले दौरे पर चेन्नई टी-20 में 25 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली थी। आईपीएल में खेले 7 मैचों में भी पूरन का स्ट्राइक रेट 157 का रहा लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें खेलने का ज्यादा मौका नहीं दिया।

भारतीय गेंदबाजी पर सवाल

वेस्टइंडीज के लिए दूसरे टी-20 में खेलने को तैयार हुआ विस्फोटक बल्लेबाज, भारतीय टीम के लिए बढ़ा खतरा 2

भारतीय टीम की बल्लेबाजी ने पहले मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया लेकिन गेंदबाजों ने काफी निराश किया। बांग्लादेश के खिलाफ अंतिम टी-20 में 7 रन देकर 6 विकेट लेने वाले दीपक चाहर को 4 ओवर में 56 रन बने।

इसके साथ ही अन्य गेंदबाजी भी काफी महंगे रहे थे। इस मुकाबले में टीम की गेंदबाजी में बदलाव दिख सकता है। फरवरी में भारत के लिए अंतिम टी-20 खेले कुलदीप यादव और 2017 में अंतिम टी-20 इंटरनेशनल खेले मोहम्मद शमी की भी वापसी हो सकती है।

Related posts