टी20 सीरीज गंवाने के बाद क्या बोले Nicholas Pooran
टी20 सीरीज गंवाने के बाद क्या बोले Nicholas Pooran

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में हार के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) के चेहरे पर निराशा साफ-साफ़ नजर आई. वेस्टइंडीज़ के पास अंतिम मैच को जीतकर सम्मान के साथ सीरीज़ को समाप्त करने का एक सुनहरा  मौक़ा था लेकिन वो मौका भी टीम ने गंवा दिया. भारत ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में मेजबान टीम को 4-1 से करारी शिकस्त दी. आइये जानते हैं कि भारत के खिलाफ सीरीज के पांचवें और अंतिम मुकाबले में वेस्टइंडीज की हार के बाद निकोलस पूरन ने क्या कहा?

टी20 सीरीज गंवाने के बाद क्या बोले Nicholas Pooran?

टी20 सीरीज गंवाने के बाद क्या बोले Nicholas Pooran
टी20 सीरीज गंवाने के बाद क्या बोले Nicholas Pooran

दरअसल, विंडीज टीम को अपने ही घर में भारत से करारी हार का सामना करना पड़ा है. पांच मैचों की टी20 सीरीज में टीम ने महज एक मुकाबला ही जीता है. हालाँकि, पिछले दो मुकाबले में ऐसा लग रहा था कि वेस्टइंडीज सीरीज में वापसी कर सकती है लेकिन ऐसा नहीं हो सका. सीरीज के पांचवे और अंतिम मुकाबले में मिली हार के बाद कप्तान निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने कहा,

हमने काफी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। हमने अपनी गलतियों से नहीं सीखा। हम सिर्फ चुनौती के लिए तैयार नहीं थे, बस पर्याप्त साझेदारियां नहीं कीं। भारत जैसी कठिन टीमों के खिलाफ खेलने से पहले हमें अच्छा होना चाहिए। चाहे वह बल्लेबाजी डिपार्टमेंट हो या गेंदबाजी। मुझे उम्मीद है कि एक टीम के तौर पर हम इन हारों से सीख लेंगे।

उन्होंने आगे कहा,

हम विश्व कप की ओर बढ़ रहे हैं और उम्मीद है कि हम यह सही कर सकते हैं। (होल्डर की ओपनिंग पर) जाहिर तौर पर किंग और मेयर्स आज नहीं खेले, इसलिए हमें ओपनिंग के लिए किसी की जरूरत थी। बस उन्हें ऊपर से बल्लेबाजी करने का मौका देने के बारे में सोचा था। हम सभी जानते हैं कि वह निचले क्रम में क्या कर सकते हैं। भारत ने दिखाया है कि वह इस सीरीज में हमसे बेहतर क्यों है।

WI vs IND 5th T20: कुछ ऐसा रहा मैच का हाल

WI vs IND 5th T20: कुछ ऐसा रहा मैच का हाल   
WI vs IND 5th T20: कुछ ऐसा रहा मैच का हाल

बता दें कि वेस्टइंडीज और भारत (WI vs IND) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का अंतिम और पांचवा मुकाबला सेंट्रल ब्रॉवर्ड पार्क में खेला गया। इस मैच में कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज महज 100 रनों पर ऑलआउट हो गई। लिहाजा, 88 रन से भारत ने यह मुकाबला जीत लिया। भारतीय टीम ने 4-1 की बढ़त के साथ सीरीज अपने नाम की।

Ankit Kunwar

Sports Journalist At Sportzwiki || Sr. Content Editor || Content Producer