CWC19- विश्व कप से बाहर होने के बाद अब निकोलस पूरन ने कहा इस टीम को हराना है लक्ष्य 1

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप इतिहास में 2 बार की चैंपियन वेस्टइंडीज के लिए ये विश्व कप बहुत ही निराशाजनक रहा। वेस्टइंडीज ने इस विश्व कप की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की थी, लेकिन जिस तरह से विंडीज की टीम पिछले कुछ मैच खेली है, वो बहुत ही खराब रहे हैं और वो आसानी से सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई।

वेस्टइंडीज के लिए इस विश्व कप का सफर रहा निराशाजनक

वेस्टइंडीज ने इस विश्व कप के पहले मैच में पाकिस्तान जैसी बड़ी टीम को 7 विकेट से जबरदस्त शिकस्त दी थी लेकिन इसके बाद इस टीम ने कोई खास प्रदर्शन नहीं किया और 8 मैचों के बाद 6 हार से नीचे से दूसरे स्थान पर है।

CWC19- विश्व कप से बाहर होने के बाद अब निकोलस पूरन ने कहा इस टीम को हराना है लक्ष्य 2

विंडीज के लिए अब केवल अफगानिस्तान के खिलाफ मैच बचा है और उनका विश्व कप अभियान खत्म हो जाएगा। विश्व कप के बाद विंडीज भारतीय टीम की मेजबानी करेगा।

श्रीलंक के खिलाफ शतक बनाने वाले निकोलस पूरन ने कही ये बात

भारत के अपने देश के दौरे को लेकर वेस्टइंडीज के युवा बल्लेबाज निकोलस पूरन बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। निकोलस पूरन ने सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ शानदार शतक लगाया लेकिन वो जीत नहीं दिला सके।

CWC19- विश्व कप से बाहर होने के बाद अब निकोलस पूरन ने कहा इस टीम को हराना है लक्ष्य 3

निकोलस पूरन ने श्रीलंका के खिलाफ शतक बनाने के बाद कहा कि” ये हमारे लिए एक सफल टूर्नामेंट नहीं रहा है, लेकिन स्पोर्ट्समैन के रूप में आप जीतने से ज्यादा असफल रहते हैं। ये सीखने का अनुभव रहा है।”

हमारे पास है एक अच्छी युवा टीम

“हमारे पास एक युवा टीम और युवा बल्लेबाजी लाइन अप है। उम्मीद है कि मेरे जैसे बहुत से लोग, शिमरोन हेटमायर, शाई होप और फैबियन एलेन ने इस टूर्नामेंट से सीखा है। उम्मीद है कि जब हम भारत के खिलाफ अपनी अगली सीरीज खेलेंगे तो हम शीर्ष पर पहुंचना शुरू कर सकते हैं। वेस्टइंडीज की क्रिकेट सही दिशा में जा रही है।”

CWC19- विश्व कप से बाहर होने के बाद अब निकोलस पूरन ने कहा इस टीम को हराना है लक्ष्य 4

फैबियन एलन के रन आउट को लेकर निकोलस पूरन ने कहा कि

“थोड़ा जिम्मेदार लगा।  मैं और फैबियन नियंत्रण में थे। गेंदबाजों को पता नहीं था कि कहां गेदबाजी करनी है। और हम आसानी से रन बना रहे थे। ये क्रिकेट है, दुर्भाग्यपूर्ण है। मुझे उस ओवर को भुनाना था। मैं गेंद को चार या छ: के लिए हिट कर सकता था। और ये अलग खेल है, मैं बस निराश हूं। हम सिर्फ अपने खेल को हारने के तरीके को खोज रहे हैं।”

मैं किसी और की तरह नहीं खुद का नाम बनाना चाहता हूं

वेस्टइंडीज के बड़े खिलाड़ियों से तुलना करने को लेकर पूरन ने कहा कि

“मुझे पता है कि लोग मेरे बारे में बहुत ही बातें कहते हैं, लेकिन अगर मैं मैदान पर प्रदर्शन नहीं करता हूं तो इसका कोई मतलब नहीं है। मैं बस हर दिन बेहतर और बेहतर करना चाहता हूं। मैंने इस टूर्नामेंट में बहुत सारी शुरुआत की है, लेकिन परिवर्तित नहीं हुआ।”

CWC19- विश्व कप से बाहर होने के बाद अब निकोलस पूरन ने कहा इस टीम को हराना है लक्ष्य 5

“मुझे नहीं पता है कि भविष्य में मेरे पास क्या है लेकिन मैं आभारी हूं, कि मुझे खेलने का मौका मिला और मैं चयनकर्ताओं को दिखा सकता हू कि मैं खेल सकता हूं। मैं किसी और की तरह से नहीं बनना चाहता हूं। मैं सिर्फ निकोलस बनना चाहता हूं।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।