इंग्लैंड के निक कॉम्पटन ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग पर उठाया सवा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप 11 में 5 भारतीय खिलाड़ी, इंग्लैंड के निक कॉम्पटन हुए नाराज 

आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप  11 में 5 भारतीय खिलाड़ी, इंग्लैंड के निक कॉम्पटन हुए नाराज

इंग्लैंड के पूर्व खिलाडी निक कॉम्पटन अपने सन्यास के बाद खबरों में बने रहते हैं. जिसके पीछे अच्छी वजह नहीं होती. ये खिलाडी भारतीय टीम और उसके खिलाडियों को बिलकुल भी पसंद नहीं करता है, खासकर विराट कोहली को. अब आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग जारी होने के बाद उन्होंने एक बार फिर से अपनी नफरत दिखाई है.

आईसीसी रैंकिंग में टॉप पर पहुंचे ज्यादातर भारतीय खिलाड़ी

आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप  11 में 5 भारतीय खिलाड़ी, इंग्लैंड के निक कॉम्पटन हुए नाराज 1

बांग्लादेश और भारतीय टीम के बीच पहला टेस्ट मैच खत्म होने के बाद आईसीसी ने एस फ़ॉर्मेट में बल्लेबाजों की रैंकिंग जारी की जिसमें टॉप 11 में पांच भारतीय टीम के खिलाड़ी मौजूद हैं. कप्तान विराट कोहली नंबर 2 पर तो वहीँ चेतेश्वर पुजारा नंबर 4 पर मौजूद हैं. भारत की टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे नंबर 5 पर मौजूद हैं.

इसके अलावा भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा नंबर 10 तो वहीँ उनके साथी खिलाड़ी और बांग्लादेश के खिलाफ शानदार दोहरा शतक बनाने वाले मयंक अग्रवाल अब नंबर 11 पर पहुँच चुके हैं. गेदबाजी के रैंकिग में भी भारतीय खिलाडियों का दबदबा साफ़ नजर आ रहा है. वहां भी टॉप 10 में ३ भारतीय मौजूद हैं.

निक कॉम्पटन आईसीसी के नए रैंकिंग से हैं नाराज

आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप  11 में 5 भारतीय खिलाड़ी, इंग्लैंड के निक कॉम्पटन हुए नाराज 2

पूर्व इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज इस नए आईसीसी रैंकिंग से पूरी तरह नाराज हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी भावनाओं को उभारते हुए लिखा कि “मुझे आश्चर्य हो रहा है की ये क्या हो रहा है”. इससे पहले भी निक विराट कोहली के बल्लेबाजी पर भी सवाल उठा चुके हैं.

कॉम्पटन के बयानों से एक बात पूरी तरह से साफ़ होती है की उन्हें भारतीय खिलाड़ी बिलकुल भी पसंद नहीं किया है. जिसके कारण उन्हें भारत में बिलकुल भी पसंद नहीं किया जाता है. सन्यास के बाद निक ऐसे बेफिजूल के बयान अक्सर देते रहते हैं.

अब कोलकाता टेस्ट खेलेगी भारतीय टीम

टीम इंडिया

अपनी टेस्ट रैंकिंग में और भी सुधार करने के लिए भारतीय टीम के खिलाडियों के पास एक और मौका होगा. जब वो कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाईट टेस्ट मैच खेलेंगे. इस मैच में मयंक और रोहित शर्मा अपनी रैंकिंग में सुधार करना चाहेंगे. कोलकाता टेस्ट २२ नवंबर से खेला जायेगा.

Related posts