किंग्स XI पंजाब के लिए धमाल मचाने वाले निकोलस पूरन ने बदली अपनी टीम, अब होगे इस टीम का हिस्सा 1

आईपीएल 2019 अब समाप्त हो चूका है, लेकिन 4 सितंबर से 12 अक्टूबर के बीच कैरेबियन प्रीमियर लीग खेला जाना है. यह लीग भी आईपीएल की तरह काफी रोमांचक रहती है और दर्शकों का उत्साह इस लीग के लिए भी कुछ आईपीएल जैसा ही रहता है. इसी बीच इस लीग से जुड़ी एक बहुत बड़ी खबर आ रही है. ‘

निकोलस पूरन 2019 में गुयाना अमेज़न वारियर्स के लिए खेलेंगे

किंग्स XI पंजाब के लिए धमाल मचाने वाले निकोलस पूरन ने बदली अपनी टीम, अब होगे इस टीम का हिस्सा 2

आपकों बता दें, कि कैरेबियन प्रीमियर लीग 2019 में निकोलस पूरन गुयाना अमेज़न वारियर्स के लिए खेलेंगे. इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपना पिछला सीजन बारबाडोस ट्रिडेंट्स के लिए खेला था, लेकिन इस सीजन उन्होंने गुयाना अमेज़न वारियर्स के साथ करार कर लिया है.

आपकों बता दें, कि निकोलस पूरन टी-20 के एक स्पेशलिस्ट खिलाड़ी माने जाते है. दुनिया भर के टी-20 टूर्नामेंट में उनका स्थान बन गया है. यह सीपीएल में उनकी तीसरी टीम होगी. उन्होंने अपने सीपीएल की शुरूआत ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के साथ की थी.

निकोलस जैसी युवा प्रतिभा को पाकर है बहुत खुश

किंग्स XI पंजाब के लिए धमाल मचाने वाले निकोलस पूरन ने बदली अपनी टीम, अब होगे इस टीम का हिस्सा 3

अमेज़न वॉरियर्स के टीम मैनेजर उमर खान ने अपने एक बयान में कहा, “निकोलस दुनिया में सबसे बेहतरीन टी-20 बैटिंग टैलेंट में से एक है और हम उसे अपनी टीम में लाना चाहते थे, क्योंकि हम पिछले साल उपविजेता रहे थे, लेकिन इस साल उससे बेहतर करके विजेता बनाना चाहते हैं.

वह विस्फोटक और रोमांचक है, और हम इस वर्ष गुयाना अमेज़ॅन वारियर्स का प्रतिनिधित्व करने वाली ऐसी युवा प्रतिभा को पाकर बहुत खुश हैं.”

इस आईपीएल में भी किया था शानदार प्रदर्शन

किंग्स XI पंजाब के लिए धमाल मचाने वाले निकोलस पूरन ने बदली अपनी टीम, अब होगे इस टीम का हिस्सा 3

आपकों बता दें, कि निकोलस पूरन ने इस सीजन आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के लिए कुल 7 मैच खेले. जिसमें उन्होंने 28 की औसत से 168 रन बनाये. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 157.01 का रहा है. उन्होंने कुछ शानदार पारियां आईपीएल सीजन में खली.

बता दें, कि उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 11 टी-20 मैच भी खेले हुए हैं. जिसमे उन्होंने 24.22 की औसत से व 140.65 के स्ट्राइक रेट से कुल 218 रन बनाये हुए हैं.

वह 2019 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज टीम के सदस्य भी हैं. हालाँकि, उन्होंने अबतक वेस्टइंडीज टीम के लिए मात्र 1 वनडे मैच ही खेला हुआ है.

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul