Nidahas Trophy: INDvBAN: भारत ने टॉस जीता पहले गेंदबाजी का फैसला, स्टार खिलाड़ी को मिली फाइनल के लिए भारतीय टीम में जगह

Akhil Gupta / 18 March 2018

आज रविवार, 18 मार्च को निदहास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी ट्वेंटी श्रृंखला का फाइनल मुकाबला खेला जायेगा. निदहस ट्रॉफी का फाइनल मैच भारत और बांग्लादेश की टीमों के बीच कोलम्बो के आर. प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा.

दोनों बार भारत ने जीता मैच

निदहास ट्रॉफी के फाइनल में भिड़ने से पहले भारत और बांग्लादेश की टीमे दो बार इस ट्राई सीरीज में भीड़ चुकी हैं. सबसे खास बात तो यह हैं, कि दोनों बार रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम के जीत का स्वाद चखा हैं.

पहला मैच टीम इंडिया जहाँ 6 विकेट से जीतने में सफल थी, तो दूसरा मुकाबला भी टीम इंडिया ने पूरे 17 रनों से जीतकर अपने नाम किया था. भले ही दोनों बार मैन इन ब्लू टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की हो, लेकिन फाइनल के लिए बांग्लादेश की टीम को कम नहीं आँका जा सकता.

इन पर रहेगी नजर

फाइनल मैच में भारतीय टीम को अगर जीत दर्ज करनी हैं, तो कप्तान रोहित शर्मा को अपनी फॉर्म को बरकरार रखना होगा. पिछले मैच में रोहित के बल्ले से रन जरुर निकले थे, लेकिन अभी भी वह उस लय में नजर नहीं आ रहे हैं, जिसके लिए वह जाने जाते हैं.

बांग्लादेश की टीम की जीत की सारी उम्मीदे विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम और महम्दुल्लाह पर टिकी रहेगी.

India (Playing XI): Rohit Sharma(c), Shikhar Dhawan, Suresh Raina, Dinesh Karthik(w), Lokesh Rahul, Manish Pandey, Vijay Shankar, Washington Sundar, Shardul Thakur, Jaydev Unadkat, Yuzvendra Chahal

 

 

 Bangladesh (Playing XI): Tamim Iqbal, Liton Das, Sabbir Rahman, Mushfiqur Rahim(w), Soumya Sarkar, Mahmudullah, Shakib Al Hasan(c), Mehidy Hasan, Mustafizur Rahman, Rubel Hossain, Nazmul Islam