हार के बाद इस देश ने कोच के साथ सभी खिलाड़ियों को किया बर्खास्त | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

हार के बाद इस देश ने कोच के साथ सभी खिलाड़ियों को किया बर्खास्त 

हार के बाद इस देश ने कोच के साथ सभी खिलाड़ियों को किया बर्खास्त

खेल में हार जीत होती रहती हैं, और हर व्यक्ति इसको स्विकार भी करता हैं. लेकिन नाइजीरिया क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम की हार के बाद टीम के सभी खिलाड़ियों को बर्खास्त कर दिया, और साथ ही अपने टीम के कोच को भी बर्खास्त कर दिया. हाल ही में हुए आईसीसी वर्ल्ड क्रिकेट लीग डिवीजन 5 में नाइजीरिया टीम ने हिस्सा लिया था, और उस टूर्नामेंट में नाइजीरिया टीम सभी मैच हारी, और पॉइंट टेबल पर आखिरी नंबर पर रहीं.

हार के बाद इस देश ने कोच के साथ सभी खिलाड़ियों को किया बर्खास्त 1

ये आईसीसी वर्ल्ड क्रिकेट लीग के मैच जर्सी में खेले गये थे. और ये टूर्नामेंट भी जर्सी ने जीता था. लेकिन इस टुर्नामेंट में नाइजीरिया हार गयी, और नाइजीरिया क्रिकेट संघ को काफी गुस्सा आया, और उन्होंने अपने सभी खिलाड़ीयों और कोच को बाहर कर दिया.

नाइजीरिया क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख इमेका ओनयेमा ने इसकी घोषणा किया. उन्होंने कहा कि, “इस टूर्नामेंट के लिए हमने टीम की बड़े पैमाने पर तैयारी करायी थी, लेकिन इसका कुछ भी फायदा नहीं हुआ.”

उन्होंने आगे कहा, “2 महिनों तक हमने कुल 40 खिलाड़ीयों को परखा था, और उनमे से सर्वश्रेष्ठ 14 खिलाड़ी चुने थे, लेकिन ये पुरी मेहनत बेकार गयी.”

नाइजीरिया की टीम पर इस टुर्नामेंट के लिए काफी खर्चा किया गया था. हर खिलाड़ी को टूर्नामेंट से पहले 50$ प्रति दिन दिए गये थे, और फिर बाद में लंदन में जाने के बाद ये राशी दोगनी कर दी गयी थी. क्रिकेट के लिए नाइजीरिया में इतना ज्यादा खर्चा पहली बार किया गया था.

इमेका ने कहा कि, “हमने बीसीसीआई से भी मदद ली थी. बीसीसीआई ने भी श्रीराम रंगनाथन को नाइजीरिया की मदद करने के लिए भेजा था. लेकिन उनकी मदद का कोई फायदा नहीं हुआ. अब नाइजीरिया टीम फिर से 5वे डिवीजन में ही खेलेगी.”

Related posts