श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले विराट कोहली ने अपने प्रसंशको के लिए शेयर किया ये इमोशनल संदेश | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले विराट कोहली ने अपने प्रसंशको के लिए शेयर किया ये इमोशनल संदेश 

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले विराट कोहली ने अपने प्रसंशको के लिए शेयर किया ये इमोशनल संदेश

कहते हैं वक़्त अब और कैसे बित जाता हैं, किसी को भी पता नहीं चलता. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि आज से ठीक 9 साल पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने देश के लिए अपना सबसे पहला एकदिवसीय मुकाबला खेला था. खास बात यह हैं, कि विराट कोहली ने अपना पहला वनडे मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ साल 2008 में दाम्बुला के मैदान पर खेला था और आज से ठीक दो दिन बाद विराट कोहली बतौर कप्तान इसी मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलते हुए दिखाई देंगे.

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले विराट कोहली ने अपने प्रसंशको के लिए शेयर किया ये इमोशनल संदेश 1

नौ सालों में बदला बहुत कुछ 

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले विराट कोहली ने अपने प्रसंशको के लिए शेयर किया ये इमोशनल संदेश 2
(Photo by /Getty Images)

बात अगत बीते नौ सालों की, कि जाए तो तब से लेकर अब तक ना सिर्फ भारतीय क्रिकेट टीम के इतिहास बल्कि विराट कोहली का पूरा करियर भी बदल गया हैं. विराट कोहली ने जब देश के लिए खेलना शुरू किया, तब टीम स्टार खिलाड़ियों से सजी हुई थी. टीम में वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर, गौतम गंभीर, युवराज सिंह, हरभजन सिंह और ज़हीर खान जैसे बड़े नाम हुआ करते थे. मौजूदा समय में कुछ खिलाड़ी सन्यास ले चुके हैं, तो कुछ खराब फॉर्म के चलते टीम में जगह बनाने को तरस रहे हैं.

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले विराट कोहली ने अपने प्रसंशको के लिए शेयर किया ये इमोशनल संदेश 3
(Photo by /Getty Images)

वही विराट कोहली आज टीम इंडिया के कप्तान बन चुके हैं. विराट कोहली मौजूदा समय में विश्व क्रिकेट के सबसे सफल और सबसे बेहतरीन खिलाड़ी माने जाते हैं. मौजूदा समय में ना सिर्फ कोहली की कप्तानी का, बल्कि उनकी बल्लेबाज़ी का भी लोहा माना जाता हैं. वनडे क्रिकेट में पिछले कुछ समय में विराट कोहली ने हर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया हैं.

जुड़ी हैं एक खास याद 

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले विराट कोहली ने अपने प्रसंशको के लिए शेयर किया ये इमोशनल संदेश 4
(Photo by /Getty Images)

आज विराट कोहली के अंतर्राष्ट्रीय करियर में पूरे नौ साल होने पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड {बीसीसीआई} ने उनकी एक खास तस्वीर खेल प्रेमियों के बीच शेयर की. बीसीसीआई ने ट्वीट करते हुए लिखा, कि

”कुछ चीज़े कभी नही बदलती…. हाँ ! खिलाड़ी अनुभवी जरुर हो जाते हैं….. आज ही के दिन 2008 में विराट कोहली ने देश के लिए अपना डेब्यू किया था और अपने पहले मुकाबलें के दौरान विराट कोहली इसी कुर्सी पर बैठे थे….”

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले विराट कोहली ने अपने प्रसंशको के लिए शेयर किया ये इमोशनल संदेश 5
(Photo by /Getty Images)

अपने पहले ही मैच में विराट कोहली मात्र 12 रन बनाकर आउट हो गये थे, लेकिन मौजूदा समय में विराट कोहली एकदिवसीय क्रिकेट में 189 मुकाबलों में 28 शतक बना चुके हैं, जबकि टेस्ट क्रिकेट में भी विराट कोहली के नाम पर 17 बेहतरीन शतकीय पारियां दर्ज हैं. वनडे क्रिकेट में विराट कोहली को आने वाले समय में सभी रिकार्ड्स स्थापित करने वाला खिलाड़ी माना जाता हैं.

Related posts