इस युवा खिलाड़ी के आगे कोलकत्ता ने टेके घुटने, अकेले ही बदल मैच का रुख | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इस युवा खिलाड़ी के आगे कोलकत्ता ने टेके घुटने, अकेले ही बदल मैच का रुख 

इस युवा खिलाड़ी के आगे कोलकत्ता ने टेके घुटने, अकेले ही बदल मैच का रुख

सुपर सन्डे के दूसरे मैच में मुंबई ने कोलकत्ता को बेहद रोमाचंक मैच में हरा दिया. मैच में  मुंबई के नितीश राणा ने सिर्फ 29 गेंदों में 50 रन बना के कोलकाता से जीती हुए बाज़ी भी जीत ली.

इसके पहले टॉस जीत कर कोलकत्ता के कप्तान गंभीर ने पहले बल्लेबाज़ी करने का निर्णय लिया. गंभीर और क्रिस लिन ने टीम को तेज़ शुरुआत दी. कोलकत्ता ने 4 ओवर में 44 रन बना लिए थे, इसी बीच कप्तान रोहित शर्मा ने गेंद कुनाल पंड्या दी, कुनाल ने 2 विकेट निकाल कर, मैच में मुंबई की वापसी करा दी.     धोनी की वजह से मुझे अंतिम ओवेरों में खेलने का अनुभव मिला हार्दिक पंड्या

इसके बाद कर्नाटक के स्टाइलिश बल्लेबाज़ मनीष पाण्डेय ने जिम्मा उठाते हुए 47 गेंदों में 81 रन की पारी खेल कर, कोलकाता को शुरुआती झटके से उबार कर एक अच्छे स्कोर तक ले गए. कोलकत्ता ने मनीष पाण्डेय की पारी की वजह से 178 का स्कोर बनाया.

इसके बाद बैटिंग करने उतरी मुंबई की शुरुआत शानदार रही , टीम के सलामी बल्लेबाज़ पार्थिव और बटलर ने टीम के लिए तेज़ी से रन जोड़े. इसी बीच भारत के चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव ने पार्थिव को आउट कर के टीम को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद अंकित राजपूत ने बटलर ने आउट कर मैच में वापसी कराई. टीम के लिए मुसीबत सुनील नरेन ने और बढ़ा दी जब उन्होंने टीम के कप्तान रोहित शर्मा को एलबीडबल्यू कर दिया.   आईपीएल ओपनिंग सेरेमनी में सचिन,सहवाग,गांगुली, द्रविड़ और लक्ष्मण लेंगे हिस्सा , लेकिन कुंबले को नहीं मिला निमन्त्रण

इसके बाद मैच में मुंबई की वापसी नितीश राणा ने कराई. उन्होंने हार्दिक पंड्या के साथ मिल कर टीम को जीत के पास ले गए . उनके आउट होने के बाद जीत दिलाने का जिम्मा युवा हार्दिक पंड्या ने उठाया, हार्दिक ने टीम को 4 विकेट से जीत दिला दी. हार्दिक ने 11 गेंदों पर 29 रन की तेज़ पारी खेली.

टीम के लिए शानदार पारी खेलने वाले  नितीश राणा को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड भी मिला .

Related posts