नीतीश राणा

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के सलामी बल्लेबाजी नीतीश राणा ने आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए इतिहास रच दिया है. नीतीश राणा ने इस मुकाबले में सिर्फ 56 गेंदों में 9 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 80 रन ठोंक दिए. नीतीश राणा ने सिर्फ 37 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. अपनी इस पारी के दम पर अब KKR का ये बल्लेबाज रोहित शर्मा और शेन वॉटसन जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के क्लब में शामिल हो गया है.

नीतीश राणा ने अपने नाम किया ये बड़ा रिकॉर्ड

नीतीश राणा

नीतीश राणा अपनी इस अर्धशतकीय पारी की बदौलत रोहित शर्मा और शेन वॉटसन जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के क्लम में शामिल हो गए हैं.

दरअसल नीतीश राणा आईपीएल में नंबर 1 से 5 तक हर पोजिशन पर बल्लेबाजी करते हुए 50 या उससे ज्यादा रन की पारी खेलने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। नीतीश राणा से पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शेन वॉटसन (Shane Watson) जैसे दिग्गज बल्लेबाजों ने ही इस टूर्नामेंट में यह कारनामा किया है। ऐसा करने वाले पहले अनकैप्ड खिलाड़ी हैं।

नीतीश राणा ने 2016 में आईपीएल में किया था डेब्यू

नीतीश राणा

नीतीश राणा ने अपना आईपीएल करियर साल 2016 में शुरू किया था. अभी तक आईपीएल में वह 61 मैच खेल चुके हैं. उनके नाम कुल 1517 रन हैं, नीतीश राणा आईपीएल में 12 अर्धशतक भी लगा चुके हैं.

नीतीश राणा की 80 रनों की पारी के अलावा इस मुकाबले में राहुल त्रिपाठी ने भी दमदार बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंदों में 53 रन की पारी खेली. इन दोनों ही बल्लेबाजों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत KKR ने सनराइजर्स हैदरबाद को 20 ओवर में 188 रन बनाने का लक्ष्य दिया. हैदराबाद की टीम लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई और 10 रनों से मैच हार गई.

कुल मिलाकर आईपीएल के 14वें सीजन की शुरूआत केकेआर की टीम के लिए शानदार रही. मैच के बाद कप्तान इयोन मोर्गन ने भी जीत पर खुशी जताते हुए अपनी टीम के खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की.