KKRvsSRH : 'मैन ऑफ़ द मैच' नितीश राणा बोले, बल्लेबाजी करते वक्त बस यही चीज चल रही थी दिमाग में 1

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के तीसरे मैच में नितीश राणा (Nitish Rana) की 80 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी ते दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को आखिरी गेंद तक चले मैच में 10 रन के करीबी अंतर से हरा कर 14वें सीज़न में जीत के साथ अपने सफ़र की शुरुआत की.

कोलकाता के लिए शुभमन गिल (Shubman Gill) के साथ पारी की शुरुआत करने आए नितीश राणा (Nitish Rana) ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. राणा (Nitish Rana) को इस शानदार पारी के लिए आखिर में मैन ऑफ़ द मैच भी चुना गया. जिसके बाद प्रेज़ेंटेशन में उन्होंने टीम की जीत और अपने प्रदर्शन को लेकर विस्तार से बात की.

गेंद मेरे स्लॉट में थी और मेरा काम हिट करना था – नितीश राणा

Nitish Rana

केकेआर (KKR) की जीत में 80 रनों की मैच-विनिंग अर्धशतकीय पारी खेल कर अहम भूमिका निभाने वाले दिल्ली के 27 वर्षीय युवा बल्लेबाज़ नितीश राणा ने मैन ऑफ़ द मैच चुने जाने के बाद पोस्ट-मैच प्रेज़ेंटेशन में कहा कि,

“मुझे लगता है कि बॉल मेरे स्लॉट में थी इसलिए मैं उस तक गया और किस्मत से मुझे पहली ही गेंद पर चौका भी मिल गया था. मेरे दिमाग में एक ही चीज़ थी कि अगर गेंद ज़ोन में हैं तो मैं निश्चित तौर पर शॉट्स खेलूंगा. मैंने खुद अपना साथ दिया. समय के साथ मैंने काफ़ी स्पिन गेंदबाज़ी भी खेली है.”

केकेआर ने जीत के साथ की 14वें सीज़न की शुरुआत

KKRvsSRH : 'मैन ऑफ़ द मैच' नितीश राणा बोले, बल्लेबाजी करते वक्त बस यही चीज चल रही थी दिमाग में 2

मैच की बात करें तो पहली पारी में कोलकाता नाइट राइ़डर्स की टीम ने नितीश राणा (Nitish Rana) की 80 रनों की और राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) की 53 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी की के दम पर 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए. हैदराबाद की तरफ़ से गेंदबाज़ी में मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) और राशिद खान (Rashid Khan) ने 2-2 विकेट चटकाए.

इसके बाद दूसरी पारी मे लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम के पहले 2 विकेट 10 रन पर ही गिर गए थे. जिसके बाद जॉनी बेयरस्टो (Johny Bairstow) और मनीष पांडे (Manish Pandey) क्रमशः 55 और 61 रनों की अर्धशतकीय पारियाँ तो खेली लेकिन ये हैदराबाद के काम न आ सकी और आखिर में टीम को 10 रन की हार का सामना करना पड़ा.

Umesh Sharma

Everything under the sun can be expressed in written form. So, I am practicing the same since the time I hold my consciousness and came to know pen and paper. Apart from being Writer, Journalist or...