दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन पाकिस्तान के खिलाफ वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने किया कुछ ऐसा, जिसकी उम्मीद शायद किसी को नहीं थी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन पाकिस्तान के खिलाफ वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने किया कुछ ऐसा, जिसकी उम्मीद शायद किसी को नहीं थी 

दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन पाकिस्तान के खिलाफ वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने किया कुछ ऐसा, जिसकी उम्मीद शायद किसी को नहीं थी

अगर क्रिकेट में गेंदबाजो के लिए कोई सबसे बड़ा जुर्म माना जाता है, तो वो है ‘नो बॉल’ करना क्योंकि नो बॉल में गेंदबाजो को कोई विकेट नहीं मिलता है और भी उसे दोबारा से वो गेंद करनी पड़ती है. जिससे उसकी एनेर्जी भी खराब होती है.  निर्धारित ओवेर्स के गेम में तो नो बॉल करने पर बल्लेबाज को फ्री हिट भी मिलती है. जिसमे बल्लेबाज सिर्फ रनआउट के आलावा कोई दूसरी तरीके से आउट भी नहीं हो सकता है.डेविड वार्नर के शतक के बाद उनकी बल्लेबाज़ी के कायल हुए विराट कोहली और दे डाला ये खास संदेश

मगर फिर भी कई गेंदबाज क्रिकेट में अपनी नो बॉल फेकने की इस आदत से बाज नहीं आते है. दुनिया के बड़े से बड़े गेंदबाज कभी न कभी नो बॉल कर ही डालते है और ऐसा ही नजारा कल खेले गए वेस्ट इंडीज बनाम पाकिस्तान के दुसरे टेस्ट मैच में देखने को मिला.

किंगस्टन में खेले जा रहे वेस्ट इंडीज बनाम पाकिस्तान टेस्ट मैच में कल दुसरे दिन वेस्ट इंडीज के गेंदबाजो ने 9 नो बॉल गेंद डाले जिसमे दो बार नो बॉल में तो उन्हें पाकिस्तान के ओपनर अहमद शहजाद का विकेट भी मिल गया था, मगर नो बॉल होने के कारण उन्हें दोनों बार ओपनर अहमद शहजाद के विकेट से वंचित रहना पड़ा.

यह पहली बार तब हुआ जब शैनन गब्रिअल की एक गेंद पर अहमद शहजाद साफ एल बी डब्लू आउट दिख रहे थे, मगर नो बॉल हो जाने के कारण शैनन गब्रिअल को अपील करने का भी मौका नहीं मिला उस समय अहमद शहजाद मात्र 21 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे. तथा दूसरी बार तब हुआ जब रोसटन चेस की एक  गेंद पर अहमद शहजाद स्टंप हो गए थे, मगर इस बार भी नो बॉल के कारण अहमद शहजाद को आउट नहीं दिया गया और इस समय भी अहमद शहजाद मात्र  32 रन बनाकर खेल रहे थे.इस तरह हुई थी विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की पहली मुलाकात और फिर…….

ये दो बड़े जीवनदान मिलने के बाद अहमद शहजाद ने 70  रनों की एक बेहतरीन पारी खेल डाली और पाकिस्तान ने दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 172 रन बना डाले.

Related posts