एडिलेड में भारत ने डे-नाईट टेस्ट खेलने से किया इंकार, कोच रवि शास्त्री ने बताई वजह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एडिलेड में भारत ने डे-नाईट टेस्ट खेलने से किया इंकार, कोच रवि शास्त्री ने बताई न खेलने की वजह 

एडिलेड में भारत ने डे-नाईट टेस्ट खेलने से किया इंकार, कोच रवि शास्त्री ने बताई न खेलने की वजह

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) बोर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए खेली जाने वाले चार टेस्ट मैचों की शुरुआत एडिलेड में छह से दस दिसंबर के बीच डे-नाइट टेस्ट मैच से करने के लिए भारत को मनाने की कोशिश कर रहा है.

सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम को जारी करते हुए कहा कि “उनका बोर्ड एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने के लिए बीसीसीआई के साथ बात कर रहा है.” ऑस्ट्रेलिया की लाख कोशिशों के बावजूद बात बनते नहीं दिख रही है. भारत इस बात पर बिल्कुल सहमत नहीं है.

एडिलेड में भारत ने डे-नाईट टेस्ट खेलने से किया इंकार, कोच रवि शास्त्री ने बताई न खेलने की वजह 1इस बात की पुष्टि मंगलवार को बीसीसीआई के अधिकारी ने की. उन्होंने बताया कि टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने साफ़ शब्दों में डे- नाईट खेलने से इंकार कर दिया है.

उन्होंने बताया कि

“रवि शास्त्री का साफ़ शब्दों में कहना है कि हमारी टीम अभी इसके लिए तैयार नहीं है. हमारी टीम के पास अभी गुलाबी गेंद से खेलने का अनुभव नहीं है. इसलिए एडीलेड में एक डे- नाईट टेस्ट मैच खेलने का सवाल ही नहीं उठता है.”

एडिलेड में भारत ने डे-नाईट टेस्ट खेलने से किया इंकार, कोच रवि शास्त्री ने बताई न खेलने की वजह 2टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री का यह भी मानना है कि “इस बार भारत के पास कंगारुओं को उनके घर में हराने का शानदार मौका है. बॉल टेंपरिंग घटना के बाद से वैसे ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया दहशत के माहौल में जी रहा है. टीम के नियमित कप्तान स्टीवन स्मिथ व उपकप्तान डेविड वार्नर पर एक साल का बैन लग गया है. ऐसे में वर्तमान कंगारू टीम में कुछ ज्यादा जान बची लग नहीं रही ऐसे में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया की धरती पर इतिहास रचने की तरफ देख रही है.”

उन्होंने आगे कहा कि “हमारे खिलाड़ियों के पास गुलाबी गेंद का अनुभव नहीं है. हम जोखिम उठाकर अपनी संभावनाएं ख़त्म नहीं करना चाहते. गौरतलब है कि कंगारू टीम के पास गुलाबी-गेंद खेलने का अनुभव है. ऐसे में ऐसा रिस्क लेना बिलकुल सही नहीं है.”

एडिलेड में भारत ने डे-नाईट टेस्ट खेलने से किया इंकार, कोच रवि शास्त्री ने बताई न खेलने की वजह 3जाहिर है कि भारत ने अब तक डे-नाइट टेस्ट मैच नहीं खेला, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि वह इस साल के आखिर में वेस्टइंडीज के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच खेल सकता है.

एडिलेड ने पिछले तीन सालों में न्यू जीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान और इंग्लैंड के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैचों की मेजबानी की है और वह भारत के खिलाफ दूधिया रोशनी में एक और मैच खेलने की उम्मीद लगाए हुए है.

बता दें, भारतीय टीम अपने ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत टी 20 श्रृंखला से करेगी, जिसके तीन मैच 21 से 25 नवंबर के बीच खेले जाएंगे. इसके बाद चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला होगी.

टेस्ट मैच एडिलेड (छह से दस दिसंबर), पर्थ (14 से 18 दिसंबर), मेलबर्न (26 से 30 दिसंबर) और सिडनी (तीन से सात जनवरी 2019) में खेले जाएंगे. टेस्ट श्रृंखला के बाद 12 से 18 जनवरी के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला होगी.

Related posts

Leave a Reply