COA प्रमुख विनोद राय ने किया साफ बताया कब तक भारत नहीं खेलेगा कोई भी डे-नाईट टेस्ट

RAJU JANGID / 18 May 2018

प्रशासकों की समिति (सीओए) के प्रमुख विनोद राय ने आज भारतीय क्रिकेट टीम के आने वाले दौरे के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे/नाइट अर्थात गुलाबी बॉल से टेस्ट मैच खेलने से मना किया था। विनोद राय ने कहा है कि, हम सभी मैचों में जीतना चाहते हैं क्या गलत है?

फोटो क्रेडिट-गूगल

इसके बाद इन्होंने कहा कि,

“घर से बाहर जाकर कोई भी टीम जीतना चाहती है। अगर हम सभी मुकाबले जीतना चाहते हैं? जो भी टीम पिच पर उतरती है, वो जीतना चाहती है। 30 साल पहले वे कहते थे कि भारत केवल ड्रा के लिये टेस्ट मैच खेलता है, लेकिन अब वे ऐसा नहीं कहते, क्योंकि काफी बदलाव आया है।”

इसके बाद बीसीसीआई के सीईओ राहुल जोहरी ने भी बोर्ड के फैसले का बचाव करते हुए कहा कि

“जब तब खिलाड़ी तैयार नहीं होंगे तब तक कोई डे/नाईट टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे और जब खिलाड़ी बोल देंगे कि हम तैयार है तो हम इस बात को आगे रख देंगे।”

©BCCI

“हम क्या खेलते हैं, हम जब खेलते हैं, जहां हम खेलते हैं और हम कैसे खेलते हैं, यह हमारा विशेषाधिकार है।”

जोहरी ने कहा, हम जीतने के लिए भारतीय टीम के लिए सब कुछ वापस कर देंगे। कई लोगों द्वारा इस कदम को भारत की जीत के रूप में माना है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मार्क वॉ ने इस कदम को “स्वार्थी” के रूप में बताया है।

ऑस्ट्रेलिया के बिग स्पोर्ट्स ब्रेकफास्ट रेडियो शो पर मार्क वॉ ने कहा, “यह भारत के दृष्टिकोण से थोड़ा स्वार्थी है क्योंकि हमें टेस्ट क्रिकेट को पुनर्जीवित करने की जरूरत है।” दिलचस्प बात यह है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को अपने घर में ही दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ वेस्टइंडीज के साथ खेलने है, जो अक्तूबर में होने की उम्मीद है।

©BCCI

राय ने हालांकि कहा कि बीसीसीआई ने पिछले कुछ वर्षों में 90 प्रतिशत सही तरीके से काम किया है और 10 प्रतिशत जिन्हें सही करने की जरूरत है, समय के साथ किया जाएगा।