भारत के सबसे सफल कप्तानो में शुमार मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा है, कि इस वक़्त भारतीय टीम के कोच के पद लिए कोई भी भारतीय फिट नहीं है. 2015 विश्वकप के बाद से भारतीय टीम को कोई स्थायी कोच नहीं मिल सका हैं. जिम्बाब्वे के पूर्व खिलाड़ी रहे डंकन फ्लेचर का अनुबंध विश्वकप 2015 के बाद ख़त्म हो गया था, तब से भारतीय क्रिकेट टीम के साथ, भारत के पूर्व आल-राउंडर रवि शास्त्री टीम डायरेक्टर के रूप में जुड़े  हुए हैं.

अटकले यह थी की बीसीसीआई, राहुल द्रविड़ भारतीय के कोच बनाने के पक्ष में थी, लेकिन द्रविड़ ने कहा उन्हें अभी सोच विचार करने की जरुरत हैं, जिसके बाद बीसीसीआई पहले की तरह विदेशी कोच बनाने के लिए राज़ी हो गई हैं.

इसी दौरान भारत के पूर्व बल्लेबाज़ के यह बयान आना कोई हैरानी वाला नहीं है, कि कोई भी भारतीय इस वक़्त भारत के कोच पद के लिए फिट नहीं है.

अजहरुद्दीन ने कहा- “आजकल सब विदेशी कोच के पक्ष में हैं, चाहे वह कोई भी खेल क्यूँ न हो. मुझे पूरा भरोसा है भविष्य में भारत का कोच विदेशी ही होगा. मुझे नहीं लगता कोई भी भारतीय इस जिम्मेदारी के लिए सही होगा”.

अजहरुद्दीन भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली के सुझाव से सहमत है, कि न्यूज़ीलैण्ड के बाएं हाथ के फिरकी गेंदबाज़ डेनियल विटोरी भारत के मुख्य कोच के रूप में सही विकल्प हो सकते हैं.

अजहर ने कहा- “भारत भारतीय कप्तान (कोहली) कहते है की विटोरी कोच पद के सही उम्मीदवार है, तो मैं उनके साथ जाना चाहूँगा.

आगे अजहर ने कहा- “भविष्य में, क्रिकेट के तीनो प्रारूपो में कप्तान बनाने के लिए विराट कोहली सबसे सही विकल्प हैं, खासतौर पर जब कोहली इस तरह को फॉर्म में चल रहे हो”.

भारत के टी-ट्वेंटी और एकदिवसीय कप्तान एम एस धोनी की गिरती फॉर्म के देखते हुए, गांगुली ने कहा है, कि मुझे नहीं लगता धोनी विश्वकप 2019 तक क्रिकेट खेल सकेगे. लेकिन अजहर को लगता है की धोनी को अपनी मर्ज़ी से संन्यास लेने का हक देना चाहिए.

अजहर ने कहा-  “निश्चित तौर पर यह गांगुली का व्यक्तिमत मत है मैं उनके विचारो की कदर करता हूँ, साथ ही यह भी कहूँगा अब यह सब धोनी पर निर्भर करता है, कि वह अपने भविष्य के बारे में क्या सोचते है?  मानसिक और शारीरिक तौर पर वह कैसा महसूस करते हैं. भारत के सबसे सफल कप्तान रहे धोनी को अपनी इच्छा अनुसार संन्यास लेने का हक़ मिलना चाहिए. धोनी ने आईसीसी के सभी बड़ी प्रतियोगिता जीती है और टीम को नंबर 1 बनाया हैं”.



  • SHARE
    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    आईपीएल से बाहर होने के बाद पहली बार बोले रोहित शर्मा, प्रसंशको से माफ़ी...

    आईपीएल में इस बार मुंबई का प्रदर्शन कुछ खास नही रहा था. हालांकि शुरूआती मैचों में हार के बाद मुंबई ने मैच जीत कर...

    पुलिस हेडक्वार्टर के सामने रविद्र जडेजा की पत्नी के साथ पुलिस वाले ने की...

    चेन्नई के स्टार ऑल राउंडर रवींद्र जाडेजा की पत्नी से मारपीट की एक घटना सामने आई है. गुजरात के जामनगर में जडेजा की पत्नी...

    IPL 2018:गौतम गंभीर ने दिल्ली डेयर डेविल्स पर लगाये गंभीर आरोप, छोड़ सकते है...

    आईपीएल में गौतम गंभीर के कप्तानी छोड़ने के बाद टीम में शामिल नही किया गया था. जिस पर काफी ज्यादा विवाद उठा था. पहले...

    बड़ी खबर: आईपीएल के बाद थी गौतम गंभीर के सन्यास लेने की खबर, अब...

    आईपीएल में इस बार दिल्ली की टीम गौतम गंभीर को टीम में जोड़ कर उम्मीद जताई थी, कि शायद इस बार टीम को आईपीएल...

    महिला टी-20 चैलेंज को लेकर स्मृति मंधाना ने भरी जीत की हुंकार, साथ में...

    पिछले कुछ समय में महिला क्रिकेट ने अपनी पहचान बनायी है. अब आईपीएल की तर्ज पर महिला क्रिकेट मैच के लिए मंच तैयार है. मंगलवार...