आईपीएल 2020 : आईपीएल के पहले अब नही होगा ऑल स्टार मैच, यह है बड़ी वजह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2020 : आईपीएल के पहले अब नही होगा ऑल स्टार मैच, यह है बड़ी वजह 

IPL 2020 : आईपीएल के पहले अब नही होगा ऑल स्टार मैच, यह है बड़ी वजह

लंबे समय से इस बात को लेकर चर्चा चल रही थी कि इस साल आईपीएल से पहले ऑल स्टार मैच मुंबई में खेला जाएगा. हालांकि बीसीसीआई आईपीएल के 13वें सीजन का पूरा शेड्यूल जारी कर चुकी है, जो कि 29 मार्च से शुरू होगा. हालांकि इसमें कहीं भी ऑल स्टार मैच का जिक्र नहीं है. खबरों के मुताबिक आईपीएल की सभी टीमों को पहले ही आधिकारिक तौर पर बताया जा चुका है कि इस साल ऑल स्टार मैच का आयोजन नहीं किया जाएगा.

बीसीसीआई के शेड्यूल में मौजूद नहीं है ऑल स्टार मैच

IPL 2020 : आईपीएल के पहले अब नही होगा ऑल स्टार मैच, यह है बड़ी वजह 1

पिछले महीने नई दिल्ली में आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की हुई अहम बैठक में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ऑल स्टार मैच की घोषणा की थी. सौरव गांगुली चैरिटी के लिए फंड इकट्ठा करने के लिए यह मैच कराना चाहते थे, जिसमें आल स्टार मैच खेले जाते, जिसमे सभी आईपीएल टीमों को मिलाकर 2 टीम बनाई जाती.

बीसीसीआई ने मैच ना कराने का किया फैसला

IPL 2020 : आईपीएल के पहले अब नही होगा ऑल स्टार मैच, यह है बड़ी वजह 2

मुंबई मिरर की खबर के मुताबिक एशियन इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच ऑल स्टार मैच 25 और 26 मार्च के बीच खेला जाना था. पहले यह मुकाबला अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाना था. पहले की योजना के मुताबिक तब तक मोटेरा का उद्घाटन हो जाना था. हालांकि उद्घाटन में देरी के बाद इस मुकाबले को मुंबई में कराने की योजना थी. अब बीसीसीआई ने इस मैच को ना कराने का फैसला किया है.

आईपीएल से पहले ऑल स्टार मैच के लिए तैयार नहीं थीं टीमें

आईपीएल 2020

बीसीसीआई ने इसका ऐलान करने से पहले टीमों से इस बारे में बात नहीं की. कोई भी टीम टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले खिलाड़ियों को प्रमोशनल इवेंट और ट्रेनिंग कैंप के बजाए यह मैच खेलने के लिए भेजने को तैयार नहीं थीं. वहीं आईपीएल शुरू होने से पहले फ्रेंचाइजी को अपने बड़े और अहम खिलाड़ियों के चोटिल होने का डर भी था. वहीं दूसरा कारण था कि आखिर यह मैच खेलने वाले खिलाड़ियों को इसके लिए पैसा कौन देगा?

विदेशी खिलाड़ी बिना पैसे खेलने के लिए नहीं होते तैयार

 

भारतीय खिलाड़ी तो बिना पैसे के खेलने को तैयार हो जाते लेकिन विदेशी खिलाड़ी इसके लिए तैयार नहीं होते. बीसीसीआई विदेशी खिलाड़ियों को पैसा देगी या नहीं इस पर भी स्थिति साफ नहीं थी. बीसीसीआई ने इस पर अभी खुलकर कुछ नहीं कहा है, हालांकि मुंबई मिरर के मुताबिक आईपीएल फ्रेंचाइजी इस बात पर मुहर लगा चुकी हैं कि उन्हें इस मैच के बारे में नहीं बताया गया है.

शेड्यूल के मुताबिक 29 मार्च को पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुंबई में खेला जाएगा वहीं फाइनल मुकाबला भी मुंबई में ही खेला जाएगा.

Related posts