सर्वोच्च न्यायालय ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को दिया आदेश, भारतीय टीम के खिलाड़ियों के लिए निराशाजनक | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सर्वोच्च न्यायालय ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को दिया आदेश, भारतीय टीम के खिलाड़ियों के लिए निराशाजनक 

सर्वोच्च न्यायालय ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को दिया आदेश, भारतीय टीम के खिलाड़ियों के लिए निराशाजनक

विश्व का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई अपने खिलाड़ियों को लेकर हमेशा से ही सजग रहा है और उनके ऊपर खर्चे के मामले में कभी पीछे नहीं रहा है. जब कभी भी टीम अच्छा प्रदर्शन करती है तो बीसीसीआई उनके ऊपर जमकर रुपए खर्च करता है और उनको प्रोत्साहन पुरस्कार के रूप में काफी राशि दी जाती है.

अभी हाल में ही भारतीय टीम ने इंग्लैंड को पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 4-0 से एकतरफा हराकर सीरीज अपने कब्जे में की और पिछली हार का बदला लेते हुए पुराना हिसाब बराबर किया. इस जीत के साथ भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक स्थान पर बनी हुई है.

यह भी पढ़े : विडियो : अनुराग ठाकुर ने राहुल द्रविड़ को दिया करुण और लोकेश की शानदार बल्लेबाज़ी का श्रेय

खिलाड़ी बहुत खुश हैं, लेकिन उनके लिए एक निराशाजनक खबर आई है. सर्वोच्च न्यायालय ने बीसीसीआई को सख्त आदेश दिया है, कि खिलाड़ियों को प्रोत्साहन राशि और कोई अलग से बोर्ड उनके ऊपर खर्चा नहीं करेगा.

बीसीसीआई हमेशा से ही अंडर 19 हो या सीनियर टीम इनमे से जब भी कोई अच्छा प्रदर्शन करता है तो उनको बढ़ावा देने के लिए वह ऐसा करता है लेकिन अब उनके ऊपर रोक लगा दी गयी है और वह अपनी मनमानी नहीं कर पाएंगे.

यह भी पढ़े : विडियो : करूण नायर के तिहरे शतक पर कुछ ऐसा रहा करुण नायर और विराट कोहली का जश्न मनाने का तरीका

ऐसा फैसला लोढ़ा समिति और बीसीसीआई के बीच चल रहे विवाद को लेकर किया गया है. पिछले कुछ दिनों से बीसीसीआई और लोढ़ा समिति के बीच के रिश्ते कुछ खास अच्छे नहीं है और अधिकारियों के रिश्तों में खटास आ गयी है. जिसके चलते सर्वोच्च न्यायालय ने यह फैसला सुनाया है.

एक सीनियर अधिकारी के मुताबिक,

“3 जनवरी से पहले कुछ नहीं हो सकता है जब तक सर्वोच्च न्यायालय अपना फैसला नहीं सुना देता है. प्रोत्साहन राशि हमेशा से ही बहुत ज्यादा रही है सीनियर टीम के खिलाड़ियों की पिछली बार जब दक्षिण अफ्रीका को टीम ने 3-0 से हराया था तब यह राशि 2 करोड़ थी.”

इसके चलते कप्तान विराट कोहली अभी इन्तजार करना पड़ेगा कुछ दिन उसके बाद ही पता चलेगा कि वह और कितने अमीर होते हैं.

 

Related posts