विश्व क्रिकेट में खास स्थान बना चुकी इंडियन प्रीमियर लीग को लेकर एक खास उत्साह और जोश नजर आता है। इस टी20 लीग के इसी रोमांच को एक बार फिर से देखने के लिए फैंस इंतजार करते जा रहे हैं। जिसमें पहले तो हर किसी का ध्यान ऑक्शन पर ही लगा हुआ है।

आईपीएल ऑक्शन में जारी है फ्रेंचाइजी की रेस

आईपीएल के मेगा ऑक्शन में जबरदस्त धूम दिख रही है। यहां एक के बाद एक खिलाड़ियों की बिक्री जारी है। जिन्हें लेकर फ्रेंचाइजी के बीच खूब रस्साकस्सी चल रही है।

जिसमें फ्रेंचाइजी को कुछ अपनी योजना के खिलाड़ियों को लेने में कामयाबी मिल रही है, तो कुछ फ्रेंचाइजी को निराश भी होना पड़ रहा है, लेकिन दूसरी और कई खिलाड़ी खूब मालामाल होते जा रहे हैं।

कॉनवे को नहीं मिल सका आईपीएल टिकट

पिछले कुछ महीनों में किसी बल्लेबाज ने क्रिकेट के मैदान में खास छाप छोड़ी है, तो वो न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे साबित हुए हैं। डेवॉन कॉनवे ने इंटरनेशल क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में खूब कमाल किया है।

आईपीएल के ऑक्शन की पोटली से जब डेवॉन कॉनवे का नाम निकला तो उन्हें भी हर फ्रेंचाइजी लेने के पूरे आसार दिख रहे थे, लेकिन कॉनवे पर किसी भी फ्रेंचाइजी ने आगे बढ़ने के फैसला नहीं किया और वो अनसोल्ड हो गए।

डेवॉन कॉनवे का टी20 करियर

न्यूजीलैंड के नए बल्लेबाजी सनसनी बनते जा रहे डेवॉन कॉनवे को आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिल सका है। उन्हें आईपीएल में तो नहीं देखा गया है, लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्होंने जबरदस्त छाप छोड़ी है।

डेवॉन कॉनवे ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया। जहां उन्होंने अब तक 20 मैच खेले जिसमें 50.17 के जबरदस्त औसत के साथ 602 रन बनाए।