एक टीम ने खड़ा किया 50 ओवर में 596 रन का स्कोर, विपक्षी टीम को समेटा 25 रन पर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया ने फिर रचा इतिहास 50 ओवर में बनाएं 596 रन, विरोधी टीम 25 रनों पर हुई आलआउट 

ऑस्ट्रेलिया ने फिर रचा इतिहास 50 ओवर में बनाएं 596 रन, विरोधी टीम 25 रनों पर हुई आलआउट

क्रिकेट में आयेदिन बड़े-बड़े रिकॉर्ड टूटते व बनते रहते हैं. इसी बीच क्रिकेट में एक और ऐसा रिकॉर्ड बना हैं. जो काफी आश्चर्यचकित करता हैं.

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के महिला घरेलू क्रिकेट में एक मैच नोर्थन डिस्ट्रिक्स की टीम और पोर्ट एडिलेड के बीच खेला गया. यह मैच वनडे फॉर्मेट में खेला गया था. इस मैच में नोर्थान डिस्ट्रिक्स की टीम ने 571 रन की एक बड़ी जीत हासिल की हैं.

नोर्थान डिस्ट्रिक्स ने खड़ा किया था 596 रन का स्कोर 

इस मैच में नोर्थन डिस्ट्रिक्स की महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 596 रन का एक बड़ा स्कोर खड़ा किया.

मैकफर्लिन ने 80 रनों पर 136 रन बनाये, वहीं दूसरी ओपनर बल्लेबाज सेविल ने 56 गेंदों पर 120 रन की पारी खेली. इसके बाद बेट्स ने भी 71 गेंदों पर 124 रनों की पारी खेली, वहीं मध्यक्रम की बल्लेबाज ब्राउन ने 84 रन पर 117 रन की नाबाद पारी खेली. हैरानी की बात यह रही, कि पोर्ट एडिलेड की टीम ने कुल 88 रन एक्स्ट्रा के रूप में दिए. जिसमे से 75 गेंदे वाइड गेंद थी.

ऑस्ट्रेलिया ने फिर रचा इतिहास 50 ओवर में बनाएं 596 रन, विरोधी टीम 25 रनों पर हुई आलआउट 1

पोर्ट एडिलेड मात्र 25 रन पर हुई आउट 

जवाब में 597 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पोर्ट एडिलेड की पूरी टीम 10.5 ओवर में मात्र 25 रन पर आल आउट हो गई और यह मैच  नोर्थन डिस्ट्रिक्स की टीम ने 571 रन के बड़े अंतर से जीत लिया.

पोर्ट एडिलेड की कोई भी बल्लेबाज दहाई के आँकड़े तक भी नहीं पहुंच पाई. सबसे ज्यादा 9 रन कैपुर नाम की खिलाड़ी ने बनाये. वहीं पोर्ट एडिलेड को 8 रन वाइड के रूप में भी प्राप्त हुए.

ऑस्ट्रेलिया ने फिर रचा इतिहास 50 ओवर में बनाएं 596 रन, विरोधी टीम 25 रनों पर हुई आलआउट 2

इतना बड़ा स्कोर बनना वाकई में हैरान करने वाली बात

ऑस्ट्रेलिया ने फिर रचा इतिहास 50 ओवर में बनाएं 596 रन, विरोधी टीम 25 रनों पर हुई आलआउट 3

नोर्थन डिस्ट्रिक्स की ओपनर बल्लेबाज मैकफर्लिन ने लोकल मीडिया abc.net.au से बात करते हुए कहा, “यह बहुत अच्छा है, कि हमने आज विश्व रिकॉर्ड कायम किया है. इतना बड़ा स्कोर बनना वाकई में हैरान करने वाली बात हैं.

उस समय, हम किसी भी रिकॉर्ड का पीछा नहीं कर रहे थे हम उस समय मैदान पर सिर्फ अच्छी बल्लेबाजी करने की कोशिश कर रहे थे. हम सिर्फ आक्रमक शॉट खेल रहे थे. हमने अपनी पारी में सिर्फ तीन छक्के लगाये, लेकिन इसके बावजूद हमने 596 रन का एक विशाल लक्ष्य प्राप्त किया जो बहुत अच्छी बात हैं. 

 

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts

Leave a Reply