टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना चाहते है कुल्टर नाईल 1

ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ नाथन कुल्टर नाईल हमेशा ही अपनी चोटों के कारण ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ नहीं रह पाते. अभी कुछ समय पहले टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका दौरे पर गयी ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ भी नाथन कुल्टर नाईल गए थे, लेकिन चोटिल हो जाने के कारण वह एक भी मैच नहीं खेल पाए. नाथन कुल्टर नाईल ने अब तक ऑस्ट्रेलिया की तरफ़ से टेस्ट मैचों में डेब्यू नहीं किया है. नाथन ल्योन ने हरभजन सिंह के बयान पर किया पलटवार, दिया मुहंतोड़ जवाब

नाथन कुल्टर नाईल ने अपनी चोट के बारे में बात करते हुए कहा, “क्रिकेट के लम्बे फॉर्मेट के लिए मुझे मेरे शरीर पर कोई आत्मविश्वास नहीं है. मैं हमेशा ही सीरीज से पहले चोटिल हो जाता हूँ, इसी वजह से मैं अब तक टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू नहीं कर पाया.”

अपने टेस्ट करियर पर बात करते हुए नाथन कुल्टर नाईल ने कहा,

“मैं टेस्ट क्रिकेट में खेलना चाहता हूँ और उसके लिए मैं एक बार और मेहनत करूँगा, ताकि मुझे ऑस्ट्रेलिया टीम में जगह मिले, लेकिन इस बार भी ज्यादा मेहनत करने के बाद मैं चोटिल होता हूँ, तो मुझे अपने टेस्ट करियर को लेकर कोई आखिरी फैसला लेना होगा.”

नाथन कुल्टर नाईल ऑस्ट्रेलिया के लिए सिमित ओवर के मैचों में खेल चुके है, जिसमे उन्होंने 16 वन डे और 17 टी20 मैच खेले है. 2016 में हुए टी20 वर्ल्ड कप में भी नाथन कुल्टर नाईल ऑस्ट्रेलिया टीम में शामिल थे. सौरव गांगुली और माइकल क्लार्क के अनुसार पुणे टेस्ट में टॉस ने निभाई अहम भूमिका

उसके बाद नाथन कुल्टर नाईल ने आईपीएल ऑक्शन के बारे में बताते हुए कहा, “मैं कभी आईपीएल ऑक्शन को फॉलो नहीं करता हूँ, लेकिन उस दिन मुझे मेरे व्हाट्सएप्प ग्रुप पर शुभकामनाओं के संदेश आने लगे, तब मैंने देखा, कि मुझे कोलकाता नाईट राइडर्स ने 3.5 करोड़ में खरीदा है. उस समय में बहुत आश्चर्यचकित था, क्योंकि मैंने बहुत समय से क्रिकेट नहीं खेला था और फिर भी मुझे जगह मिली.”  

कोलकाता नाईट राइडर्स ने नाथन कुल्टर नाईल के साथ साथ तेज़ गेंदबाजों के रूप में क्रिस वोक्स और ट्रेंट बोल्ट को भी खरीदा है.