शिखर धवन या राहुल नहीं ये खिलाड़ी कर सकते हैं पारी की शुरुआत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दिग्गजों के विरोध के बाद विराट ले सकते हैं बड़ा फैसला, धवन और राहुल नहीं ये 2 खिलाड़ी कर सकते हैं पारी की शुरुआत 

दिग्गजों के विरोध के बाद विराट ले सकते हैं बड़ा फैसला, धवन और राहुल नहीं ये 2 खिलाड़ी कर सकते हैं पारी की शुरुआत

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का रविवार को गुवाहाटी में पहला मैच खेला जाना था लेकिन ये मैच टॉस के बाद बिना किसी गेंद के खेले रद्द करना पड़ा। गुवाहाटी में रविवार को बारिश के थमने के बाद मैच खेला जा सकता था लेकिन पिच के गिले होने के कारण मैच को रद्द के रूप में ही देखना पड़ा।

शिखर धवन के प्रदर्शन का गिर रहा है स्तर

पहले मैच में भारतीय टीम की टॉस के बाद जब प्लेइंग इलेवन के बारे में पता चला तो शिखर धवन और केएल राहुल दोनों को सलामी बल्लेबाज के रूप में मौका मिला था। केएल राहुल तो पिछले कुछ समय से जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन शिखर धवन चोट के बाद वापसी कर रहे हैं।

शिखर धवन

शिखर धवन को टी20 टीम में फिर से मौका तो जरूर मिला है लेकिन अब उनके खिलाफ आवाज उठने लगी हैं। भले ही शिखर धवन को श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे की प्लेइंग इलेवन में मौका जरूर दिया गया लेकिन धवन का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से खास नहीं रहा है।

शिखर धवन नहीं बल्कि इन खिलाड़ियों की मांग से राहुल के साथ संजू कर सकते हैं ओपनिंग

वैसे ये तो टीम मैनेजमेंट की जानता है कि वो अगले यानि श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में किसे मौका देंगे, लेकिन जिस तरह से शिखर धवन को बाहर कर संजू सैमसन को शामिल करने की आवाज उठ रही है उससे तो माना जा रहा है कि अगले मैच में केएल राहुल के साथ शिखर धवन नहीं बल्कि संजू सैमसन ओपनिंग करते दिखायी दे सकते हैं।

दिग्गजों के विरोध के बाद विराट ले सकते हैं बड़ा फैसला, धवन और राहुल नहीं ये 2 खिलाड़ी कर सकते हैं पारी की शुरुआत 1

संजू सैमसन को भारतीय टीम में पिछली दो सीरीज से मौका तो दिया है लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में अब तक जगह नहीं मिली है। भारत के पूर्व क्रिकेटर भी संजू सैमसन को मौका देने की बात कर रहे हैं। तो वहीं शिखर धवन के खिलाफ साफ तौर पर आवाज उठ रही है।

गंभीर और श्रीकांत ने शिखर धवन को टीम में नहीं रखने की उठायी आवाज

भारत के दो पूर्व दिग्गज अलग-अलग दौर के सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और कृष्णमाचारी श्रीकांत ने शिखर धवन के खिलाफ अपनी आवाज उठाते हुए उन्हें अब टी20 फॉर्मेट का लायक बल्लेबाज नहीं माना है।

दिग्गजों के विरोध के बाद विराट ले सकते हैं बड़ा फैसला, धवन और राहुल नहीं ये 2 खिलाड़ी कर सकते हैं पारी की शुरुआत 2

जहां गौतम गंभीर ने कहा कि”वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दौरान संजू सैमसन को नहीं आजमाया गया था, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ उन्हें हर हाल में मौका मिलना चाहिए।” मुझे लगता है कि टीम इंडिया को उन्हें ओपनिंग पर मौका देना चाहिए। वहीं ऋषभ पंत को नंबर 5 पर ही मौका मिलना चाहिए। अगर 5 से 6 ओवर बचे हैं तो पंत को चौथे नंबर पर आना चाहिए।”

दिग्गजों के विरोध के बाद विराट ले सकते हैं बड़ा फैसला, धवन और राहुल नहीं ये 2 खिलाड़ी कर सकते हैं पारी की शुरुआत 3

वहीं श्रीकांत ने तो नाम लेते हुए दो टूक कहा कि “श्रीलंका के खिलाफ रनों का कोई महत्व नहीं है। अगर मैं चयन समिति में चैयरमैन होता तो टी20 विशेव कप के लिए धवन को नहीं चुनता। उनके और राहुल के बीच कोई मुकाबला ही नहीं है।

Related posts