धोनी
MOHALI, INDIA - MARCH 10: Shikhar Dhawan of India acknowledges the crowd after he was dismissed during game four of the One Day International series between India and Australia at Punjab Cricket Association Stadium on March 10, 2019 in Mohali, India. (Photo by Robert Cianflone/Getty Images)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे मैच कैनबरा में खेला जाना है. शुरूआती दोनों वनडे मैच में मयंक अग्रवाल और शिखर धवन की जोड़ी के साथ भारत ने ओपनिंग की शुरूआत की थी, लेकिन यह जोड़ी कुछ ख़ास नहीं कर पाई थी.

तीसरे वनडे में भारत नई जोड़ी के साथ कर सकता पारी की शुरूआत

AUS vs IND : पहले वनडे की हार के बाद दूसरे वनडे में ये 2 खिलाड़ी कर सकते ओपनिंग 2

भारतीय टीम के पास इस वनडे सीरीज में ओपनिंग बल्लेबाजी के कई विकल्प नजर आ रहे हैं. टीम के पास जहां अनुभवी ओपनर शिखर धवन है. वहीं टीम के पास फॉर्म में चल रहे केएल राहुल भी है.

वहीं इस दौरे में टीम मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल और संजू सैमसन जैसे युवा खिलाड़ियों को भी लेकर गई है, जो ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं. शुरूआती 2 वनडे मैचों की सफलता के बाद तीसरे वनडे में भारत का नई ओपनिंग जोड़ी के साथ उतरना तय है.

तीसरे वनडे में राहुल-धवन की जोड़ी कर सकती पारी की शुरूआत

भारतीय क्रिकेट टीम

केएल राहुल ने पहले वनडे में भी नंबर-5 की पोजीशन पर बल्लेबाजी की थी. दूसरे वनडे में भी उन्होंने नंबर-5 पर ही बल्लेबाजी की थी, लेकिन सीरीज के तीसरे वनडे मैच में उन्हें कप्तान विराट कोहली ओपनिंग की जिम्मेदारी दे सकते हैं.

केएल राहुल को ओपनिंग में बल्लेबाजी करने का अच्छा अनुभव है और वह ओपनिंग करते हुए सफल भी रहे हैं, इसलिए तीसरे वनडे में उन्हें ही धवन के साथ पारी की शुरूआत करने का मौका मिल सकता है.

मयंक की जगह मनीष पांडे को मिल सकता मौका

धवन-मयंक की जोड़ी नहीं, बल्कि यह जोड़ी तीसरे वनडे में भारत के लिए करेगी ओपनिंग! 1

मयंक अग्रवाल शुरूआती दोनों वनडे मैच में फ्लॉप साबित हुए थे, इसलिए तीसरे वनडे मैच में उनका खेलना काफी मुश्किल लग रहा है. उनकी जगह मनीष पांडे को टीम में शामिल किया जा सकता है और उन्हें नंबर-5 पर बल्लेबाजी कराई जा सकती है.

वहीं शुभमन गिल और संजू सैमसन को इस बार भी प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना भी काफी मुश्किल लग रहा है. नंबर-3 पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ही खेलते हुए नजर आएंगे. वहीं नंबर-4 की जिम्मेदारी श्रेयस अय्यर के कंधो पर होगी. नंबर-6 और नंबर-7 की पोजीशन पर हार्दिक पांड्या और रविन्द्र जडेजा बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे.

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul