केएल राहुल नहीं, बल्कि यह खिलाड़ी रोहित शर्मा के साथ कर सकता है पारी की शुरूआत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvsWI : केएल राहुल नहीं, बल्कि यह खिलाड़ी रोहित शर्मा के साथ कर सकता है पारी की शुरूआत 

INDvsWI : केएल राहुल नहीं, बल्कि यह खिलाड़ी रोहित शर्मा के साथ कर सकता है पारी की शुरूआत
वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज से पहले भारतीय टीम को एक बहुत बड़ा झटका लगा था. दरअसल, भारतीय टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन अपनी चोट के चलते टी-20 सीरीज से बाहर हो गए है. सीरीज का पहला टी-20 मैच 6 दिसंबर रविवार को खेला जाना है. सभी को उम्मीद है कि इस मैच में रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल भारतीय टीम की पारी की शुरूआत करेंगे.

राहुल नहीं, संजू को मिल सकता है ओपनिंग का मौका

INDvsWI : केएल राहुल नहीं, बल्कि यह खिलाड़ी रोहित शर्मा के साथ कर सकता है पारी की शुरूआत 1 केएल राहुल नहीं बल्कि संजू सैमसन को भारतीय टीम के लिए ओपनिंग का मौका दिया जा सकता है. दरअसल, वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान 21 नवंबर को हो गया था. चुनी गई भारत की टी-20 टीम में संजू सैमसन को मौका नहीं मिला था. विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में चुना गया था, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल पाया था. जब चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 टीम चुनी, तो संजू को मौका नहीं दिया था. इससे क्रिकेट प्रशंसक काफी नाराज भी हो गए थे. हालांकि धवन के चोटिल होने के बाद संजू की टीम में वापसी हो गई है और उन्हें टी-20 विश्व कप से पहले एक मौका देने के चलते उनसे ओपनिंग कराई जा सकती है.

शीर्ष क्रम में ही संजू का प्रदर्शन बेहतर

INDvsWI : केएल राहुल नहीं, बल्कि यह खिलाड़ी रोहित शर्मा के साथ कर सकता है पारी की शुरूआत 2 संजू सैमसन एक ऐसे खिलाड़ी है, जो शीर्ष क्रम में ही बेहतर प्रदर्शन करते हैं. मध्यक्रम व निचले क्रम में उनसे बहुत ज्यादा उम्मीद नहीं की जा सकती है. उनकी इस क्षमता को देखते हुए टीम मैनेजमेंट उन्हें ओपनिंग के लिए कह सकता है. अगर उन्हें ओपनिंग का मौका मिलता है और वह अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो उनके करियर कोई यहां से उड़ान मिल सकती है.

इस प्रकार हो सकता है पहले टी-20 में भारतीय टीम का बल्लेबाजी क्रम

टी-20 सीरीज रोहित शर्मा, संजू सैमसन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, रविन्द्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर,  भुवेनश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल

Related posts