ब्रायन लारा विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ नहीं बल्कि इस भारतीय बल्लेबाज को मानते हैं अपना फेवरेट 1

विश्व क्रिकेट में मौजूदा समय में एक से एक बड़े बल्लेबाज हैं लेकिन इन सभी बल्लेबाजों के बीच सबसे ज्यादा फैब फॉर यानि विराट कोहली, स्टीवन स्मिथ, केन विलियम्सन और जो रूट की तुलना आपस में की जाती है। वैसे फैब फॉर में भी ज्यादातर क्रिकेट पंडित या लोग तो विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ में ही मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज में तुलना सही मानते हैं।

विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ की होती रही है तुलना

भारत के कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ गजब के बल्लेबाज हैं जिनका इन दिनों तो क्रिकेट जगत में डंका बोल रहा है। जब भी किसी दिग्गज खिलाड़ी से मौजूदा दौर के श्रेष्ठ बल्लेबाज के बारे में पूछा जाता है तो इन दोनों में से एक नाम निकलकर सामने आता है।

ब्रायन लारा विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ नहीं बल्कि इस भारतीय बल्लेबाज को मानते हैं अपना फेवरेट 2

विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ अपने आपमें बहुत बड़े बल्लेबाज हैं जिनकी तुलना होना स्वाभावित है। कईयों का मानना है कि कोहली सबसे बेहतर हैं तो कुछ का स्मिथ ही तरफ भी झुकाव देखा जाता है। यानि इनके बीच ही फिलहाल तो शुद्ध प्रतिस्पर्धा है।

ब्रायन लारा ने अपने फेवरेट के रूप में कोहली या स्मिथ को नहीं…

जब विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ दोनों ही अपने सर्वश्रेष्ठ दौर से गुजर रहे हैं और इनके बीच ही तुलना को सही माना जाता है इसी बीच में अगर किसी और बल्लेबाज को तवज्जो मिले तो जरूर उस बल्लेबाज में कुछ खास बात तो होगी।

ब्रायन लारा विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ नहीं बल्कि इस भारतीय बल्लेबाज को मानते हैं अपना फेवरेट 3

क्रिकेट जगत के महान बल्लेबाज वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा का मत इस मामले में काफी मायने रखता है। ब्रायन लारा विश्व क्रिकेट के जाने-माने बल्लेबाज रहे हैं और उन्हें जब उनके फेवरेट बल्लेबाज के बारे में पूछा तो उन्होंने कोहली और स्मिथ का नाम नहीं लिया।

केएल राहुल को माना अपना फेवरेट खिलाड़ी

ब्रायन लारा को जब इसके बारे में पूछा तो उन्होंने साफ तौर पर भारत के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल का नाम लिया। लारा ने कहा कि “आप जानते हैं कि मैं वेस्टइंडीज को फॉलो करता हूं। दुनियाभर में कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं। इनमें स्टीव स्मिथ, विराट कोहली और रोहित शर्मा भी शामिल हैं लेकिन मेरे पसंदीदा खिलाड़ी तो केएल राहुल हैं।

ब्रायन लारा विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ नहीं बल्कि इस भारतीय बल्लेबाज को मानते हैं अपना फेवरेट 4

लारा ने कोहली, स्मिथ या रोहित से भी फेवरेट केएल राहुल को माना जो केएल राहुल के लिए तो वाकई में गर्व की बात है। इन दिनों लारा भारत में हैं जो रोड़ सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज खेल रहे हैं। जिसमें वो वेस्टइंडीज लीजेंड्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।