संगकारा ने ही नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी ने भी लगाए हैं चार वनडे पारियों में चार शतक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कुमार संगकारा ने ही नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी ने भी लगाए हैं चार वनडे पारियों में चार शतक 

कुमार संगकारा ने ही नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी ने भी लगाए हैं चार वनडे पारियों में चार शतक

विश्व कप 2015 में श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा ने लगातार 4 वनडे पारियों में चार शतक लगाये थे, लेकिन उनके अलावा भी एक और खिलाड़ी है, जिसने 4 वनडे पारियों में 4 लगातार शतक लगाये हुए हैं. आज हम आपकों उस ख़ास बल्लेबाज के बारे में ही अपने इस ख़ास लेख में बताएंगे.

न्यूजीलैंड की एमी सेथरवेट है वो बल्लेबाज

कुमार संगकारा ने ही नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी ने भी लगाए हैं चार वनडे पारियों में चार शतक 1

जिस खिलाड़ी की हम बात कर रहे हैं, वह और कोई नहीं, बल्कि न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान एमी सेथरवेट हैं. उन्होंने भी कुमार संगकारा की तरह वनडे क्रिकेट की चार पारियों में चार शतक लगाये हुए हैं.

यह बहुत कम लोग जानते है, कि न्यूजीलैंड की महिला खिलाड़ी एमी सेथरवेट ने भी कुमार संगाकारा की तरह लगातार चार पारियों में चार शतक बनाये हैं.

तीन पाकिस्तान के खिलाफ एक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था शतक

कुमार संगकारा ने ही नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी ने भी लगाए हैं चार वनडे पारियों में चार शतक 2

बता दें, कि एमी सेथरवेट ने पाकिस्तान के खिलाफ 11 नवंबर 2016 को लिंक्लोन के मैदान पर 117 गेंद खेलते हुए 137 रन का नाबाद शतक लगाया था. इसके बाद उन्होंने 13 नवंबर 2016 को भी पाकिस्तान के ही खिलाफ लिंक्लोन के मैदान पर एक बार फिर 101 गेंदों पर 115 रन का नाबाद शतक लगाया था.

इसके बाद वह बल्लेबाजी करने 17 नवंबर 2016 को पाकिस्तान के खिलाफ ही नेल्सन के मैदान पर उतरी थी. उन्होंने यहां भी पाकिस्तान के खिलाफ 99 गेंदों पर 123 रन का एक और शानदार शतक लगाया दिया था.

इसके बाद उन्हें 26 फरवरी 2017 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड के मैदान पर वनडे मैच खेलने का मौका मिला था और उन्होंने यहां भी 113 गेंदों पर 102 रन का एक नाबाद शतक लगा डाला था और इस तरह उन्होंने अपनी खेली लगातार चार पारियों में लगातार चार शतक बना डाले थे.

अबतक शानदार रहा है एमी सेथरवेट का क्रिकेट करियर

कुमार संगकारा ने ही नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी ने भी लगाए हैं चार वनडे पारियों में चार शतक 3

आपकों बता दें, कि एमी सेथरवेट का क्रिकेट करियर अबतक शानदार रहा है. उन्होंने अपनी टीम के लिए अबतक कुल 119 वनडे मैच खेले हुए हैं. जिसमे उन्होंने 38.98 की शानदार औसत से कुल 3821 रन बनाये हुए हैं. इस दौरान उन्होंने 6 शतक व 21 अर्धशतक लगाये हुए हैं.

उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए 99 टी-20 मैच भी खेले हुए हैं. जिसमे उन्होंने 21.19 की औसत व 95.43 के स्ट्राइक रेट से कुल 1526 रन बनाये हुए हैं. उन्होंने वनडे क्रिकेट में 43 विकेट व टी-20 क्रिकेट में 24 विकेट भी हासिल किये हुए हैं.

Related posts