Not Shubman Gill but this player has become a burden on Team India, but coach Dravid cannot throw him out of the team even if he wants to.

Shubman Gill: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. ये टेस्ट सीरीज भारतीय टीम और इंग्लैंड दोनो के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 के नजरिए से काफी ज्यादा महत्वपूर्ण है. हालांकि, इस टेस्ट सीरीज के बीच भारतीय टीम के लिए एक खिलाड़ी बोझ बन गया है.

कुछ क्रिकेट फैंस शुभमन गिल को टेस्ट टीम इंडिया पर बोझ बता रहे हैं लेकिन गिल नहीं बल्कि एक दूसरा खिलाड़ी भारतीय टीम पर बोझ बन गया है. लेकिन भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ चाहकर भी उसे टीम से बाहर नहीं कर सकते हैं.

Advertisment
Advertisment

टीम इंडिया पर बोझ बन गए हैं रोहित शर्मा!

Not Shubman Gill but this player has become a burden on Team India, but coach Dravid cannot throw him out of the team even if he wants to.

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबलों के दोनों पारियों में काफी ख़राब प्रदर्शन किया है जिसकी वजह से अब भारतीय टीम के फैंस रोहित शर्मा से नराज हो गए हैं. फैंस टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ से रोहित को बाहर करने की भी अपील कर रहे हैं.

हालांकि, राहुल द्रविड़ चाहकर भी रोहित शर्मा को टीम इंडिया से बाहर नहीं कर सकते हैं. दरअसल, भारतीय टीम के पास मौजूदा समय में टीम इंडिया से ज्यादा अनुभवी खिलाड़ी कोई नहीं है और इसी वजह से भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ किसी भी हालत में रोहित शर्मा को टीम इंडिया से बाहर नहीं कर सकते हैं.

शानदार है टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा के आंकड़े

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा हर एक फार्मेट के अच्छे खिलाड़ी माने जाते हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनके आंकड़े शानदार रहे हैं. हालांकि, पिछले काफी समय से रोहित शर्मा टेस्ट फार्मेट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं.

Advertisment
Advertisment

हालांकि, रोहित शर्मा के टेस्ट क्रिकेट के आंकड़ो पर नज़र डाले तो उन्होंने भारत के 54 मुकाबले खेले हैं जिसके 92 पारियों में 45 की औसत से 3737 रन बनाए हैं. जिसमें उनके नाम 10 शतक और 16 अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड भी दर्ज है.

यह भी पढ़ें-सालों बाद हार्दिक पांड्या की टेस्ट में वापसी, केएल राहुल बने कप्तान, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान

Nitish Kumar Kushwaha

Sports Journalist At Sportzwiki