समित पटेल की शानदार पारी की बदौलत नॉटिंघमशायर ने जीता नेटवेस्ट टी20 का पहला खिताब | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

समित पटेल की शानदार पारी की बदौलत नॉटिंघमशायर ने जीता नेटवेस्ट टी20 का पहला खिताब 

समित पटेल की शानदार पारी की बदौलत नॉटिंघमशायर ने जीता नेटवेस्ट टी20 का पहला खिताब

नेटवेस्ट टी20 ब्लास्ट का फाइनल मुकाबला जीत नॉटिंघमशायर ने पहला खिताब जीत लिया है. एजबेस्टन में खेले गए नैटवेस्ट टी20 ब्लास्ट के फाइनल में नॉटिंघमशायर (नॉट्स आउटलॉस) ने वॉरविकशायर (बर्मिंघम बीयर्स) को 22 रनों से हराकर खिताब पर कब्ज़ा कर लिया. नॉटिंघमशायर के 190/4 के जवाब में वॉरविकशायर की टीम 20 ओवरों में 168/8 का स्कोर ही बना सकी. मैन ऑफ़ द फाइनल समित पटेल ने 42 गेंदों में 64 रनों की शानदार पारी खेली.

समित पटेल की शानदार पारी की बदौलत नॉटिंघमशायर ने जीता नेटवेस्ट टी20 का पहला खिताब 1

समित पटेल ने खेली बेहतरीन पारी-

समित पटेल की शानदार पारी की बदौलत नॉटिंघमशायर ने जीता नेटवेस्ट टी20 का पहला खिताब 2

पहले बैटिंग करने उतरी नॉटिंघमशायर की शुरुआत खराब रही. उन्होंने 30 रनों पर ही अपने 3 विकेट गंवा दिए. आउट होने वाले बल्लेबाज एलेक्स हेल्स (7), रिकी वेसल्स (19) और टॉम मूर्स (0) थे. ऐसी विपरीत परिस्थिति में ब्रैंडन टेलर और समित पटेल ने पारी को संभाला और मैदान के चारों तरफ स्ट्रोक खेले. दोनों ने 132 रन 78 गेंदों में जोड़े और टीम को बड़े स्कोर की ओर ले गए. इसी बीच टेलर ने अपना अर्धशतक पूरा किया. वह 49 गेंदों में 65 रन बनाकर आउट हुए. टेलर ने अपनी पारी में 9 चौके और 1 छक्का जड़ा.

जल्द विकेट गिरने के बावजूद दिया बड़ा लक्ष्य-

समित पटेल की शानदार पारी की बदौलत नॉटिंघमशायर ने जीता नेटवेस्ट टी20 का पहला खिताब 3समित पटेल की शानदार पारी की बदौलत नॉटिंघमशायर ने जीता नेटवेस्ट टी20 का पहला खिताब 4समित पटेल की शानदार पारी की बदौलत नॉटिंघमशायर ने जीता नेटवेस्ट टी20 का पहला खिताब 5

नॉटिंघमशायर ने तीन विकेट जल्द गवां दिए लेकिन उसके बावजूद भी उसने विपक्षी टीम को बड़ा लक्ष्य दिया.  अंतिम दो ओवरों में समित पटेल और डेनियल क्रिस्टियान ने गजब की हिटिंग की. डेनियल क्रिस्टियान ने 8 गेंदों में 24 रन दो चौकों और 2 छक्कों की मदद से बनाए. जबकि, समित पटेल 42 गेंदों में 64 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे. उन्होंने 4 चौके और 4 छक्के लगाए. इस तरह से वारविकशायर को 191 रनों का लक्ष्य मिला.

वारविकशायर की शुरुवात भी रही खराब-

समित पटेल की शानदार पारी की बदौलत नॉटिंघमशायर ने जीता नेटवेस्ट टी20 का पहला खिताब 6

191 रनों का पीछा करने उतरी वारविकशायर की शुरुवात भी अच्छी नही रही. टीम ने 63 रनों पर अपने 4 विकेट गवां दिए. टीम की और से सैम हैन ने साहस दिखाते हुए गज़ब की बल्लेबजी की, और 72 रनों की पारी खेली. उन्होंने ग्रैंडहोम (27) और एरॉन थॉम्पसन के साथ छोटी साझेदारी भी की. मगर वह टीम के लिए नाकाम साबित हुई. वारविकशायर की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट पर 168 रन ही बना पाई और मैच 22 रनों से हार गई. इस तरह पहला खिताब नॉटिंघमशायर ने अपने नाम किया.

हैरी गर्नी ने नही पनपने दी साझेदारी-

समित पटेल की शानदार पारी की बदौलत नॉटिंघमशायर ने जीता नेटवेस्ट टी20 का पहला खिताब 7

नॉटिंघमशायर की जीत के हीरो हैरी गर्नी रहे जिन्होंने निश्चित अंतराल में विकेट लेते हुए साझेदारियों को पनपने नहीं दिया. उन्होंने 4 ओवरों में 17 रन देकर 4 विकेट झटके. उनके अलावा जेक बॉल ने 2 और डेनियल क्रिस्टियान ने 1 विकेट लिया.

 

Related posts