दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी को हुआ कोरोना, पत्नी में भी है संक्रमित 1
CORRECTING SCORES : Novak Djokovic of Serbia gestures after defeating Nicolas Almagro of Spain 6-1, 4-6, 7-5 during a Madrid Open tennis tournament match in Madrid, Spain, Wednesday, May 10, 2017. (AP Photo/Paul White)

दुनियाभर में कोरोना वायरस ने अपने जबरदस्त पैर जमा लिए हैं। चीन से उत्पन्न होने के बाद इस जानलेवा वायरस ने दुनिया के करीब 200 से ज्यादा देशों में कहर मचा कर रखा हुआ हैं, जहां हर दिन लाखों की संख्या में लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं, तो हजारों की संख्या में लोग इस खतरनाक वायरस से दम तोड़ रहे हैं।

टेनिस स्टार नोवाक जोकोविक और उनकी पत्नी कोरोना संक्रमित

कोरोना वायरस ने अब तक दुनियाभर में करीब 90 लाख से ज्यादा लोगों को अपना शिकार बना लिया है, तो वहीं इसमें काल का ग्रास बनने वाले लोगों की संख्या भी 5 लाख के करीब पहुंच गई है। कोरोना का कहर अपने पूरे शबाब पर है।

जोकोविच

इसी बीच टेनिस स्टार नोवाक जोकोविक भी कोरोना पॉजिटिव आए गए हैं। नोवाक जोकोविक के अलावा उनकी पत्नी येलेना जोकोविक भी कोरोना टेस्ट में संक्रमित पायी गई। यानि जोकोविक और उनकी पत्नी येलेने दोनों कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

डेन इवांक ने जोकोविक पर ही लगाए कोरोना फैलाने का आरोप

नोवाक जोकोविक के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद दोनों का इलाज चल रहा है तो वहीं दूसरी तरफ ब्रिटिश टेनिस स्टार खिलाड़ी डेन इवांस ने तो नोवाक जोकोविक को ही कोरोना फैलाने का आरोप मड़ दिया है।

नोवाक जोकोविच

ये आरोप डेन इवांस ने इसलिए लगाए हैं क्योंकि हाल ही में नोवाक जोकोविक ने अपने खुद की एक प्रदर्शनी टूर्नामेंट का आयोजन कराया था। बेलग्रेड और क्रोएशिया में खेले गए इन मैचों में संक्रमित होने वाले नोवाक जोकोविक चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। इसी कारण ने डेन इवांक या आरोप है।

इस कारण से जोकोविक पर लग रहे हैं कोरोना फैलाने का आरोप

वहीं नोवाक ने अपने खुद के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने को लेकर कहा कि “हम बेलग्रेड पहुंचने के तुरंत बाद कोरोना जांच कराना चाहते थे। मैं और मेरी पत्नी येलेना पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि हमारे बच्चे इस बीमारी से संक्रमित नहीं हैं।”

डेन इवांक ने कहा कि “चैरिटी टूर्नामेंट होना अच्छी बात है लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग और सभी गाइडलाइन का पालन किया जाना चाहिए। क्योंकि ये मजाक नहीं है।” ये बात नोवाक जोकोविक के पिछले ही दिनों सोशल मीडिया पर एक फोटो से आयी थी जिसमें वो बॉस्केटबॉल खेल रहे हैं और इनके साथ दिमित्रोव, मारिन सिलिच जैसे खिलाड़ी भी थे। जिसमें बाद में दिमित्रोव ने अपने खुद को कोरोना संक्रमित होना बताया।

ATP Finals: Djokovic Eliminated Silic

नोवाक जोकोविक की इसी कारण से कई और दिग्गजों ने भी आलोचना की थी। जबकि जोकोविक का कहना है कि” हमने जो कुछ किया है वो साफ दिल और सच्चे इरादें के साथ किया है। हमारा टूर्नामेंट पूरे क्षेत्र में एकजुटता और शांति का संदेश देने के लिए था।”