कोरोना के डर के बीच 27 नवंबर का दिन होने जा रहा है खास, इंटरनेशनल क्रिकेट में 3 टीमें कर रही हैं वापसी 1

कोरोना… इस शब्द ने इस साल यानी साल 2020 को पूरी तरह से अपनी चपेट में ले रखा है। कोरोना कोई शब्द नहीं बल्कि एक ऐसी महामारी है, जिसके आगोश में पूरा जगत आ गया और इसने एक तरह से सरपट दौड़ रही दुनिया को थाम सा लिया था। कोरोना ने रफ्तार को पूरी तरह से रोक दिया था, जिसमें क्रिकेट की रफ्तार भी रूक गई थी।

कोरोना काल के बीच करने जा रही हैं 3 टीमें वापसी

वैसे कोरोना काल के बीच काफी सावधानी और सुरक्षा के बीच करीब 4 महीनों के बाद क्रिकेट का खेल इंटरनेशनल ट्रैक पर लौटा था, लेकिन अब तक कई टीमें ऐसी हैं जो कोरोना काल की रूकावट के बाद वापसी नहीं कर सकी है।

कोरोना के डर के बीच 27 नवंबर का दिन होने जा रहा है खास, इंटरनेशनल क्रिकेट में 3 टीमें कर रही हैं वापसी 2

इसी साल मार्च से लेकर जुलाई के पहले हफ्ते तक तो कोई क्रिकेट ही नहीं खेली गई थी, लेकिन इसके बाद जुलाई से अब तक कुछ टीमों ने कोरोना काल में वापसी कर ली है, तो वहीं कुछ टीमों को अपनी वापसी का इंतजार है।

27 नवंबर के दिन होंगे 3 इंटरनेशनल मैच

इंटरनेशनल क्रिकेट में कोरोना काल के बीच वापसी करने वाली टीमों को लेकर 27 नवंबर का दिन बहुत ही खास है। क्योंकि इस दिन एक नहीं बल्कि 3-3 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे तो वहीं जिसमें 3 टीमें तो कोराना काल के बीच लंबे समय के बाद वापसी करने जा रही हैं। ऐसे में ये दिन तो एक तरह से कमबैक डे भी माना जा सकता है।

कोरोना वायरस

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम की वापसी

भारतीय क्रिकेट टीम ने कोरोना काल में अब तक अपनी वापसी को नहीं कर पाया है। विराट कोहली एंड कंपनी इंटरनेशनल क्रिकेट में लंबे समय के बाद ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं से वापसी कर रही है। भारत की टीम 27 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेलने उतरेगी। इसके साथ ही भारत मार्च के बाद अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेलेगी।

कोरोना के डर के बीच 27 नवंबर का दिन होने जा रहा है खास, इंटरनेशनल क्रिकेट में 3 टीमें कर रही हैं वापसी 3

दक्षिण अफ्रीका भी लंबे समय के बाद उतरेगी खेलने

कई टीमें ऐसी रहीं हैं जो अब तक कोरोना काल में इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी नहीं कर सकी हैं। इन टीमों में एक टीम दक्षिण अफ्रीका की टीम भी है। इस टीम को अपना अंतिम इंटरनेशनल टूर भारत के खिलाफ कोरोना के कारण रद्द करना पड़ा था। जिसके बाद अब वो इंग्लैंड के खिलाफ 27 नवंबर से टी20 सीरीज के लिए तैयार है।

कोरोना के डर के बीच 27 नवंबर का दिन होने जा रहा है खास, इंटरनेशनल क्रिकेट में 3 टीमें कर रही हैं वापसी 4

न्यूजीलैंड का कोरोना काल के बीच कमबैक

कोरोना काल में न्यूजीलैंड की टीम ने अपना अंतिम इंटरनेशनल मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च में खेला था। जिसके बाद से उन्होंने कोई मैच नहीं खेला है। अब इतने लंबे समय के बाद न्यूजीलैंड की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ वापसी करने जा रही है। न्यूजीलैंड की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी ही सरजमीं पर 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच खेलेगी।

कोरोना के डर के बीच 27 नवंबर का दिन होने जा रहा है खास, इंटरनेशनल क्रिकेट में 3 टीमें कर रही हैं वापसी 5