अब भारतीय क्रिकेटर्स को बीसीसीआई से करनी होगी ये बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बीसीसीआई ने भारतीय कप्तान विराट कोहली से छिना ये पॉवर नहीं ले सकेंगे ये फैसला 

बीसीसीआई ने भारतीय कप्तान विराट कोहली से छिना ये पॉवर नहीं ले सकेंगे ये फैसला

पिछले कई सालों से चलन चल पड़ा है कि क्रिकेटर्स चाहे किसी भी देश के दौरे पर हो अपनी पत्नी या गर्लफ्रैंड को साथ रखते हैं। अगर भारतीय क्रिकेट टीम की बात करें तो यहां भी क्रिकेटर्स हर दौरे पर अपनी पत्नी और गर्लफैंड को साथ रखने से नहीं चुकते थे। पिछले कुछ साल में तो ये मामला कुछ ज्यादा ही बढ़ गया और भारतीय क्रिकेटर्स अपनी पत्नियों या गर्लफ्रैंड के बिना किसी भी दौरे पर नजर नहीं आते थे।

क्रिकेटर्स के लिए पत्नी या गर्लफ्रैंड को ले जाने पर बीसीसीआई का बड़ा फैसला

लेकिन अब बीसीसीआई ने इस मामले पर बड़ा कदम उठाने की तैयारी कर ली है। वैसे भारतीय क्रिकेटर्स के साथ लगातार हर दौरे पर उनकी पत्नियों और गर्लफ्रैंड के दिखाई पड़ने की बात को लेकर पिछले साल 21 मई को बैठक में बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लिया।

बीसीसीआई ने भारतीय कप्तान विराट कोहली से छिना ये पॉवर नहीं ले सकेंगे ये फैसला 1

जिसमें बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को किसी भी दौरे या सीरीज में अपनी पत्नियों और गर्लफ्रैंड को ले जाने के लिए समय तय कर दिया था। अगर कोई खिलाड़ी तय समय से ज्यादा अपनी पत्नी या गर्लफ्रैंड को रखना चाहे तो उसे कप्तान से बात करनी होगी।

अब कप्तान या कोच नहीं बीसीसीआई तय करेगा सभी खिलाड़ियों के इस मामले के बारे में

लेकिन बीसीसीआई अब इस नियम में भी बदलाव करने जा रही है। बीसीसीआई ने बड़ा कदम उठाने का फैसला करने की बात कही है। जिसमें बीसीसीआई के एक अधिकारी की तरफ से हिंदुस्तान टाइम्स को कहा गया कि

बीसीसीआई ने भारतीय कप्तान विराट कोहली से छिना ये पॉवर नहीं ले सकेंगे ये फैसला 2

अब अगर खिलाड़ियों को अपने परिवार को सथ रखना है तो बीसीसीआई से बात करनी होगी। सीओए के पुराने फैसले के मुताबित विजिटर पीडियड के बाहर अगर कोई खिलाड़ी किसी को साथ रखना चाहता है कि उन्हें टीम के कोच और कप्तान से बात करनी पड़ती थी। हालांकि इससे सभी खिलाड़ी सहमत नहीं थे ऐसा माना गया था कि खिलाड़ी कप्तान से इस तरह की चीजों के लिए अनुमति लेने में सहज नहीं थे और इससे टीम का माहौल भी खराब होता है।

डायना इडुलजी ने इस फैसला का किया स्वागत

बीसीसीआई ने अब इसको लेकर रोक लगा दी है। बीसीसीआई के इस फैसले को लेकर पूर्व सीओए की सदस्या डायना इडुलजी ने खुशी जतायी और कहा कि “टीम के माहौल के लिे ये सही है। खिलाड़ी अब आपस में असहज महसूस नहीं करेंगे। इस तरह के फैसले कप्तान और कोच को नहीं बल्कि बीसीसीआई को ही लेने चाहिए। कप्तान और कोच का काम खेल पर ध्यान देना है।”

बीसीसीआई ने भारतीय कप्तान विराट कोहली से छिना ये पॉवर नहीं ले सकेंगे ये फैसला 3

भारतीय टीम को अब इसी महीनें के आखिर में न्यूजीलैंड के एक बड़े लंबे दौरे पर जाना है। इस न्यूजीलैंड दौरे पर सभी भारतीय खिलाड़ियों को अपनी पत्नी या गर्लफ्रैंड को कितने समय तक साथ रखना है ये बीसीसीआई को बताना होगा।

 

Related posts