पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज और आईपीएल में कोलकाता नाईट राइडर्स के गेंदबाजी कोच वसीम अकरम ने कहा, की अब भारतीय टीम में भी अच्छे गेंदबाज आ रहे है, और भारतीय टीम में भी गेंदबाज अपना एक अहम स्थान बना रहे है, ये भारतीय क्रिकेट के लिये अच्छी बात है.

वसीम अकरम ने कहा अब भारतीय युवा उमेश यादव और शमी को अपना हीरो मानने लगे है, अकरम ने आईपीएल में अब तक 5 सालो में अशोक डिंडा, उमेश यादव और इशांत शर्मा जैसे गेंदबाजो को टिप्स दिये है, उन्होंने कहा गेंदबाजी कोई स्पैल का खेल नहीं है.

उन्होंने कहा:

“भारत में क्रिकेट की लोकप्रियता की वजह से गेंदबाज भी अब अपना जगह बना रहे है, आईपीएल में 70,000 दर्शको का आना एक अदभुत मिशाल है, भारतीय युवा भी शमी, यादव और एरोन को अपना हीरो मानने लगे है.”

उन्होंने गेंदबाजो को चेताते हुये कहा:

“तेज गेंदबाजी भारतीय टीम में जगह बनाती जा रही है, लेकिन इन्तेज गेंदबाजो को बताना होगा, की तेज गेंदबाजी कोई स्पैल का खेल नहीं है, और इन्हें सोचना चाहिये, कि वो अगले 10 सालो तक कैसे तेज गेंद फेंक सकते है.”

उन्होंने भारतीय गेंदबाजो की प्रशंसा करते हुये कहा:

“उमेश और शमी जैसे गेंदबाजो को कोचिंग देने की कोई जरूरत नहीं है, इन्हें बस ये बताना है, कि स्विंग का उपयोग कब करना है, और किसी बल्लेबाज को कैसे चकमा देना है.”

उन्होंने आगे कहा:

“मैंने उमेश के साथ नेट्स पर काफी समय बिताया है, और मैंने उसे सिर्फ यही बताया है, कि बेजान पिचों पर नई गेंद खब्बू बल्लेबाजो से दूर रखनी होगी, और उसने विश्वकप में वैसा ही किया.”

भारतीय तेज गेंदबाज जहीर के बारे में उन्होंने कहा:

“जहीर की वापसी सम्भव है, लेकिन उन्हें लगातार अच्छा क्रिकेट खेलना होगा. आप 36 वर्ष की उम्र में बुढ्ढे नहीं होते है, आप 35 साल की उम्र के बाद लगातार क्रिकेट खेलते रहे आप फिट रहेंगे.”



  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    पंजाब पर शानदार जीत के बाद धोनी ने बताई वो वजह, जिसके चलते दीपक...

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में रविवार को अंतिम लीग मैच चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच पुणे के एमसीए...

    ‘मैन ऑफ़ द मैच’ बने लुंगी एनगिडी ने महेन्द्र सिंह धोनी को लेकर कही...

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन का अंतिम लीग मैच पुणे के एमसीए क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन...

    अश्विन ने आईपीएल से बाहर होने के बाद सीधे तौर पर इन खिलाड़ियों को...

    आईपीएल में आज चेन्नई का सामना पंजाब से हुआ. टॉस जीत कर चेन्नई के कप्तान धोनी ने आज गेंदबाज़ी करने का फैसला किया.वही आज...

    इन पांच बड़े कारणों के चलते किंग्स इलेवन पंजाब को चेन्नई से हार होना...

    आईपीएल में आज पंजाब का सामना चेन्नई से हुआ. इस मैच में चेन्नई ने पंजाब को हरा कर एक बार फिर से जीत के...

    लीग मैच खत्म होने के बाद केएल राहुल नहीं बल्कि इस खिलाड़ी के सिर...

    आईपीएल का 11वां सीजन अब अपने अंतिम चरण में है. अब सिर्फ प्ले ऑफ़ के मैच होने को रह गए है. ऐसे में जिस...