बीसीसीआई से निराश मोदी ला रहे है आईसीसी से नया नियम

SAGAR MHATRE / 10 August 2015

पूर्व आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी जो हमेशा  अपने बयान से विवादों में रहते है, उन्होंने अब आईसीसी की विरोधी क्रिकेट की संचालन संस्था का खाका तैयार किया है. उन्होंने ये दावा किया है कि, ये दुनिया भर में क्रिकेट का भविष्य है.

काफी आरोपों का सामना कर रहे ललित मोदी ने कहा, ये ऐसी संस्था होगी जिसे ओलंपिक से मान्यता प्राप्त होगी. इसमे टेस्ट और टी ट्वेंटी के टूर्नामेंट आयोजन करेगी, तो वनडे क्रिकेट को खत्म करेंगे.

ललित मोदी ने कहा, ये एक नयी क्रिकेट प्रणाली है, और इसका ढाचां मैनें खुद तैयार किया है. इसमे मेरी मेहनत है, हमे शुरुआत में काफी कठिनाई का सामना करना पडेगा, और हमारे पास ज्यादा सदस्य भी नहीं है.

ललित मोदी ने कहा, इसको तैयार करने के लिए हमने काफी समय लिया है, और हम इसे कामयाब बनाएंगे. ललित मोदी को 2010 में आईपीएल कमिश्नर पद से हटाया गया था, और उन पर काफी आरोप भी लगे थे, जो ललित मोदी हमेशा नकारते आये है.

ललित मोदी ने कहा, ये तब ही सफल होगा जब आईसीसी के प्रेसिडेंट और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष इस मे ना हो. मै आपको गांरटी देता हू कि अगर कोई इसके बीच में नहीं आया, तो ये विश्व क्रिकेट में राज करेगा.

ललित मोदी ने कहा, इसमे हमने सिर्फ टेस्ट और टी ट्वेंटी ही शामिल किया है, क्योंकि आज के जमाने में वनडे क्रिकेट का कोई मतलब नहीं है.

उन्होंने आखिर में कहा, अगर ये योजना सफल हुई तो क्रिकेट एक इतिहास बना डालेगा.

Related Topics