अब धोनी-पंत एक ही IPL टीम से खेलते आएंगे नजर, गुरु-शिष्य एक साथ करेंगे चौके-छक्कों की बारिश 1

IPL: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) की शुरुआत कुछ ही महीनों में होनी है। जबकि आईपीएल 2024 के लिए 19 दिसंबर को दुबई में नीलामी होनी है। आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) चोट के चलते नहीं खेल पाए थे। लेकिन आईपीएल 2024 में ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते नजर आएंगे और टीम की कप्तानी भी करते दिखेंगे।

बता दें कि, आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ही करते नजर आएंगे। वहीं, आईपीएल 2025 में हमें ऋषभ पंत और एमएस धोनी एक साथ खेलते नजर आ सकते हैं।

Advertisment
Advertisment

एक साथ खेलते नजर आएंगे पंत और धोनी

अब धोनी-पंत एक ही IPL टीम से खेलते आएंगे नजर, गुरु-शिष्य एक साथ करेंगे चौके-छक्कों की बारिश 2

सीएसके टीम को अपनी कप्तानी में 5 बार चैंपियन बना चुके महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2025 तक सीएसके के लिए खेल सकते हैं और इसके बाद संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। जबकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आईपीएल 2025 में हमें एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है और ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स की जगह सीएसके टीम की तरफ से खेलते नजर आएंगे।

अगर ऐसा होता है तो सभी क्रिकेट फैंस को जमकर चौकों और छक्कों की बरसात देखने को मिल सकती है। वहीं, ऋषभ पंत का अपने गुरु के साथ आईपीएल में खेलने का भी सपना पूरा हो जाएगा। बता दें कि, पंत पूर्व विकेटकीपर धोनी को अपना गुरु मानते हैं।

ऋषभ पंत का आईपीएल करियर

बात करें अगर ऋषभ पंत के आईपीएल करियर की तो उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से आईपीएल 2016 में डेब्यू किया था। ऋषभ पंत आईपीएल 2023 में चोट के चलते पुरे सीजन बाहर रहे थे। पंत अबतक दिल्ली कैपिटल्स के लिए 98 मुकाबले खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 147.97 की स्ट्राइक रेट से 2838 रन बनाए हैं। आईपीएल में अबतक पंत 1 शतक और 15 अर्धशतक लगा चुके हैं और उनका उच्चतम स्कोर 128 रन है।

Advertisment
Advertisment

धोनी का आईपीएल करियर

जबकि एमएस धोनी आईपीएल के सबसे सफल कप्तान में से एक हैं और उन्होंने अबतक सीएसके को 5 बार चैंपियन बनाया है। धोनी आईपीएल में सीएसके और पुणे की तरफ से खेल चुके हैं। एमएस धोनी अबतक आईपीएल में 250 मुकाबले खेल चुकें हैं जिसमें उन्होंने 135.92 की स्ट्राइक रेट और 38.79 की औसत से 5082 रन बना चुकें हैं। धोनी ने आईपीएल में कुल 24 अर्धशतक लगाए हैं और उनका उच्चतम स्कोर 84 का है।

Also Read: अजीत अगरकर ने बना लिया मन, रातों-रात खोज निकाला रोहित-कोहली का रिप्लेसमेंट, सीधा टी20 वर्ल्ड कप 2024 में करेगा डेब्यू