नुवान कुलासेकरा ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा

कभी आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम का हिस्सा रहे और चैम्पियंस ट्राफी में धोनी के साथ खेलने वाले श्रीलंकाई गेंदबाज नुवान कुलासेकरा ने टेस्ट क्रिकेट से अचानक ही सन्यास की घोषणा कर दिया है.

कुलासेकरा के सन्यास के बाद श्रीलंका क्रिकेट की तरफ से जारी एक बयान में बकौल कुलासेकरा कहा गया है, कि  “मैं तत्काल प्रभाव से टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करता हूं.”

कुलासेकरा ने कहा, कि “काफी सोचने के बाद मैंने यह तय किया कि यह संन्यास लेने का सही समय है. मुझे उम्मीद है इससे मैं एकदिवसीय और टी-20 क्रिकेट में अपना प्रदर्शन सुधार पाऊंगा, मैं इन दोनों प्रारूपों में खेलना जारी रखूंगा.”

gallery-image-740490891कुलासेकरा ने अप्रैल 2005 में श्रीलंका की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था, जिसके बाद से अब तक उन्होंने 21 टेस्ट मैचों में 48 विकेट अपने नाम किया है.

कुलासेकरा का अब तक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन पाकिस्तान के खिलाफ आया था, जब उन्होंने 58 रन देकर पाकिस्तान के आठ बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाया था.

कुलासेकरा ने अपना अंतिम टेस्ट मैच श्रीलंका के लिए जून 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेला गया था, जो दुर्भाग्यवश ड्रा रहा था.

वहीं वनडे में कुलासेकरा ने 173 एकदिवसीय मैच खेले हैं और 186 विकेट अपने नाम किए हैं. तो टी-20 में उनके नाम 56 मैचों में 50 विकेट दर्ज है.

Related Topics