चिकन पॉक्स के चलते शेष विश्व कप से बाहर हुए नुवान प्रदीप

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WORLD CUP 2019: चिकन पॉक्स के चलते शेष विश्व कप से बाहर हुए श्रीलंकाई तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप, ये खिलाड़ी लेगा अब जगह 

WORLD CUP 2019: चिकन पॉक्स के चलते शेष विश्व कप से बाहर हुए श्रीलंकाई तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप, ये खिलाड़ी लेगा अब जगह

सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी श्रीलंका क्रिकेट टीम के लिए अब एक और बुरी खबर सामने आ रही हैं. दरअसल शानदार फॉर्म में चल रहे टीम के युवा तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप शेष एकदिवसीय विश्व कप से बाहर हो गये हैं. नुवान प्रदीप चोट के चलते नहीं, बल्कि चिकन पॉक्स की बीमारी के चलते टूर्नामेंट से बाहर हुए हैं.

आप सभी को बता दे कि इस वर्ल्ड कप में श्रीलंका की टीम ने अभी तक कुल सात मैच खेले हैं और इस दौरान टीम ने सिर्फ दो में जीत दर्ज की, जबकि तीन मैचों में टीम को हार का मुहं देखना पड़ा और दो बारिश के चलते रद्द हुए.

ये खिलाड़ी लेगा टीम में प्रदीप की जगह 

WORLD CUP 2019: चिकन पॉक्स के चलते शेष विश्व कप से बाहर हुए श्रीलंकाई तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप, ये खिलाड़ी लेगा अब जगह 1

चिकन पॉक्स के चलते नुवान प्रदीप के बाहर हो जाने के बाद टीम में उनके स्थान पर कुसन रजिता को शामिल किया गया हैं. 26 वर्षीय कुसन रजिता पेशे से दाएं हाथ के तेज गेंदबाज है और अभी तक खेले अपने 6 एकदिवसीय मैचों में पांच विकेट हासिल कर चुके हैं.

नुवान प्रदीप का बाहर ही जाना वाकई में श्रीलंका टीम के लिए एक बुरी खबर हैं. टूर्नामेंट की शुरुआत में प्रदीप ने अफगानिस्तान के विरुद्ध टीम की जीत में सबसे बड़ा किरदार निभाया था और 31 रन देकर चार विकेट हासिल किये थे. हाल में ही नेट्स पर चोटिल हो जाने के चलते भी नुवान प्रदीप को दो मैच से बाहर बैठना पड़ा था.

श्रीलंका के पास हैं दो मैच 

WORLD CUP 2019: चिकन पॉक्स के चलते शेष विश्व कप से बाहर हुए श्रीलंकाई तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप, ये खिलाड़ी लेगा अब जगह 2

टूर्नामेंट से बाहर होने से पहले नुवान प्रदीप ने कुल तीन मैच खेले थे और इस दौरान वह पांच विकेट लेने में कामयाब हुए थे. इस वर्ल्ड कप नुवान का इकॉनमी रेट 5.41 और औसत 31.40 का रहा था.

इस टूर्नामेंट में अभी भी श्रीलंका की टीम के दो मैच बचे हुए हैं. सोमवार, 1 जुलाई को टीम का सामना वेस्टइंडीज के साथ चेस्टर ली स्ट्रीट के मैदान पर और शनिवार, 6 जुलाई को लीड्स के मैदान पर भारत के साथ होगा.

Related posts