NZ A vs IND A: शुभमन गिल ने फिर जड़ा शतक, इंडिया ए की स्थिति मजबूत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZ A vs IND A : शुभमन गिल ने फिर जड़ा शतक, इंडिया ए की स्थिति मजबूत 

NZ A vs IND A : शुभमन गिल ने फिर जड़ा शतक, इंडिया ए की स्थिति मजबूत

न्यूजीलैंड ए और इंडिया ए के बीच दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन न्यूजीलैंड ए ने 5 विकेट पर 276 रन बनाए थे। बारिश की वजह से मैच के दूसरे दिन का खेल नहीं हो पाया। मैच के तीसरे दिन पूरा खेल हो हुआ और न्यूजीलैंड ने 9 विकेट पर 386 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी।

डैरल मिचेल का शतक

NZ A vs IND A : शुभमन गिल ने फिर जड़ा शतक, इंडिया ए की स्थिति मजबूत 1

न्यूजीलैंड ए के ऑलराउंडर डैरल मिचेल ने शतक बनाया। वह 103 रन बनाकर नाबाद रहे। उनके अलावा ग्लेन फिलिप के बल्ले से 65 रनों की पारी निकली वहीं डेन क्लेवर ने 53 रनों की पारी खेली। डैरल के शतक बनने के बाद न्यूजीलैंड ए के कप्तान हमिश रदरफोर्ड ने पारी घोषित कर दी।

कीवी टीम ने 9 विकेट पर 386 रन बनाए। भारत के लिए मोहम्मद सिराज, संदीप वॉरियर्स, रविचंद्रन अश्विन और आवेश खान ने 2-2 विकेट लिये। शाहबाज नदीम ने एक विकेट लिया। मैच के पहले दिन अश्विन को कोई विकेट नहीं मिला था।

इंडिया ए की तेज शुरुआत

NZ A vs IND A : शुभमन गिल ने फिर जड़ा शतक, इंडिया ए की स्थिति मजबूत 2

इंडिया ए की शुरुआत शानदार रही और कप्तान हनुमा विहारी ने शुभमन गिल के साथ पारी की शुरूआत की। दोनों बल्लेबाजों आक्रमक अंदाज में पारी की शुरुआत की। पहले विकेट के लिए दोनों ने 21.1 ओवर में 111 रनों की साझेदारी बनाई।

59 रनों की पारी खेलने के बाद विहारी ब्लेयर टिकनर की गेंद पर आउट हुए। उन्होंने 73 गेंदों में 9 चौके की मदद से यह पारी खेली। उनके आउट होने के बाद शुभमन गिल का साथ निभाने चेतेश्वर पुजारा पिच पर आए।

गिल का एक और शतक

युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने पहले मैच की दूसरी पारी में दोहरा शतक जड़ा था। इस मैच में उन्होंने एक बार फिर शतक जड़ा दिया। पुजारा के पिच पर आने के बाद उन्होंने संभलकर बल्लेबाजी की। 21वें प्रथम श्रेणी मैच में यह उनका 7वां शतक है। इसमें 2 दोहरे शतक भी हैं।

चेतेश्वर पुजारा ने भी अर्धशतक बनाया। दिन का खेल समाप्त होने तक इंडिया ए ने 1 विकेट पर 243 रन बना लिए हैं। गिल 107 और पुजारा 52 रन बनाकर पिच पर टिके हैं। पहली पारी के आधार पर न्यूजीलैंड ए के पास अभी भी 152 रनों की बढ़त है।

देखें स्कोरकार्ड:

NZ A vs IND A : शुभमन गिल ने फिर जड़ा शतक, इंडिया ए की स्थिति मजबूत 3 NZ A vs IND A : शुभमन गिल ने फिर जड़ा शतक, इंडिया ए की स्थिति मजबूत 4

Related posts